DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, वायरल हुआ ट्वीट

IPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, वायरल हुआ ट्वीट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 11 Oct 2021 12:40 PM
IPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, वायरल हुआ ट्वीट

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। चेन्नई को इस मैच में दिल्ली से 173 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार जोरदार पारी खेलते हुए सर्वाधिक 70 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी सुरेश रैना की जगह खेल रहे रॉबिन उथप्पा ने 60 और कप्तान धोनी ने 18 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी ने आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्के की मदद से मात्र 6 गेंदों पर 18 रन उड़ाए। उनकी यह पारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को भी भा गई और उन्होंने अपने पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की है।

IPL 2021, DC Vs CSK: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़े दो छक्के, देखें- VIDEO

विराट ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'और अब किंग की वापसी हो गई है। दुनिया के सबसे महान फिनिशर। आज की पारी ने मुझे सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया।' इस मैच में जीत दर्ज करके चेन्नई ने रिकॉर्ड नौवीं बार आईपीएल के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। वहीं चेन्नई से हार के बाद भी दिल्ली के पास अभी फाइनल में पहुंचने का मौका है। दिल्ली को अब शारजाह में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा और उस मैच की विजेता टीम चेन्नई के साथ 15 अक्टूबर को फाइनल खेलेगी।  

IPL 2021 1st Qualifier, CSK vs DC: आखिरी ओवर में चला माही का बल्ला, चेन्नई ने कटाया फाइनल का टिकट

इस मैच में टिक कर खेल रहे गायकवाड़ के आउट होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने के लिए आए। आखिरी ओवर में चेन्नई को फाइनल में पहुंचने के लिए 13 रनों की दरकार थी और तभी दिल्ली के तेज गेंदबाज टॉम करन ने मोईन अली को आउट करके चेन्नई को छठा झटका दे दिया। लेकिन इसके बाद धोनी ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए चेन्नई को चार विकेट से जीत दिलाकर उसे नौवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा दिया। धोनी ने छह गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।  

IPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, वायरल हुआ ट्वीट
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें