DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021: RCB की कप्तानी छोड़ने के फैसले के पीछे दो बड़ी वजह, विराट कोहली ने किया एक्सप्लेन

IPL 2021: RCB की कप्तानी छोड़ने के फैसले के पीछे दो बड़ी वजह, विराट कोहली ने किया एक्सप्लेन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Mon, 11 Oct 2021 10:51 AM
IPL 2021: RCB की कप्तानी छोड़ने के फैसले के पीछे दो बड़ी वजह, विराट कोहली ने किया एक्सप्लेन

विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज से पहले ऐलान किया कि कप्तान के तौर पर इस फ्रेंचाइजी टीम के लिए यह उनका आखिरी सीजन होगा। विराट 2008 से ही इस फ्रेंचाइजी टीम से जुड़े हुए हैं और 2013 में कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी गई थी। विराट ने एलिमिनेटर मैच से पहले बताया कि क्यों उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। विराट ने दो ऐसे बड़े कारण बताए जिसके चलते उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। विराट की कप्तानी में आरसीबी आज तक कभी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाया है, लेकिन पिछली दो बार से टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हो रही है।

लीग राउंड में तीसरे नंबर पर रहकर आरसीबी इस बार प्लेऑफ में पहुंचा है और एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगा। स्टार स्पोर्ट्स पर इनसाइड आरसीबी शो पर विराट ने दो ऐसे कारण बताए, जिसके चलते उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। इस शो की एक क्लिप स्टार स्पोर्ट्स ने शेयर की है, जिसमें विराट के साथ एबी डिविलियर्स भी बैठे हुए हैं। विराट इस क्लिप में कहते हैं, 'दो चीजें थीं, एक तो वर्कलोड सबसे बड़ा फैक्टर था और दूसरा ये कि मैं अपनी जिम्मेदारियों से ईमानदार रहना चाहता हूं।'

 

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे जो जिम्मेदारी मिली है और अगर मैं उसमें अपना 120 फीसदी नहीं दे सकता, तो मैं उस एक चीज को बस पकड़कर बैठने वाला इंसान नहीं रहा हूं। मुझे किसी चीज से अटैचमेंट नहीं है, तो ये मेरे दिमाग में हमेशा से बहुत क्लियर है।' आरसीबी और केकेआर के बीच एलिमिनेटर मैच 11 अक्टूबर को खेला जाना है। जो भी टीम जीतेगी, वह दूसरे क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी और दूसरा क्वॉलिफायर जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

IPL 2021: RCB की कप्तानी छोड़ने के फैसले के पीछे दो बड़ी वजह, विराट कोहली ने किया एक्सप्लेन
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें