फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2021: शाकिब अल हसन बोले, कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए हर भूमिका निभाने को तैयार

IPL 2021: शाकिब अल हसन बोले, कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए हर भूमिका निभाने को तैयार

 एक साल का बैन झेलने के बाद वापसी कर रहे बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आगामी सत्र में कोई भी...

IPL 2021: शाकिब अल हसन बोले, कोलकाता नाइटराइडर्स  के लिए हर भूमिका निभाने को तैयार
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Apr 2021 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

 एक साल का बैन झेलने के बाद वापसी कर रहे बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आगामी सत्र में कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हैं। वर्ष 2012 और 2014 में खिताब जीतने वाली नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा रहे शाकिब ने 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सिर्फ तीन मैच खेले जिसके बाद प्रतिबंध के कारण वह बाहर हो गए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहित के तीन नियमों के उल्लंघन की बात स्वीकार करने के लिए बांग्लादेश के इस आलराउंडर को आईसीसी ने दो साल के लिए प्रतिबंधित किया जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी।  नाइट राइडर्स के साथ दूसरी पारी शुरू कर रहे शाकिब सुनील नरेन की तरह पारी का आगाज करने या फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए भी तैयार हैं। इसके अलावा वह बायें हाथ से प्रभावी स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। नाइट राइडर्स ने शाकिब को तीन करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा।

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स को राहत, अब नेगेटिव आई नितीश राणा की कोविड रिपोर्ट

 शाकिब ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मैं किसी भी तरह की भूमिका के लिए तैयार हूं। पिछले साल अक्टूबर में शाकिब का प्रतिबंध खत्म हुआ। उन्होंने कहा, ''मैं आत्मविश्वास से भरा हूं। लय में आने के लिए मुझे सिर्फ एक अच्छे मुकाबले की जरूरत है। अगर मैं अच्छी शुरुआत कर पाया तो मुझे लगता है कि मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं"। सनराइजर्स की ओर से शाकिब सिर्फ तीन मुकाबले खेल पाए। उन्हें नाइट राइडर्स में भी नियमित मुकाबले खेलने को नहीं मिलेंगे क्योंकि मुख्य रूप से वह सुनील नरेन के विकल्प हैं।
        
शाकिब ने कहा कि मुकाबले से बाहर बैठने के कारण विदेशी खिलाड़ियों पर असर पड़ता है लेकिन सीमित मौके होने के कारण सभी को स्थिति को समझना होगा। उन्होंने कहा, ''प्रत्येक टीम में आठ से 10 विदेशी खिलाड़ी होते हैं और सिर्फ चार खेल सकते हैं। आप टीम चयन को दोषी नहीं ठहरा सकते। आपको ट्रेनिंग जारी रखनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि आपको जब भी मौका मिले तो आप इसे भुनाने के लिए तैयार रहें"।गौतम गंभीर के टीम का साथ छोड़ने के बाद नाइट राइडर्स की टीम लगातार दो साल प्ले आफ में जगह बनाने में नाकाम रही लेकिन शाकिब को उम्मीद है कि इस बार चीजें बदलेंगी।

पार्थिव पटेल बोले, ऋषभ पंत को धोनी बनने की जरूरत नहीं
        
टीम ने भारत के अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी टीम में शामिल किया है जबकि उसके पास पहले से ही सुनील नरेन, कुलदीप यादव और वरूण चक्रवर्ती जैसे स्तरीय स्पिनर मौजूद हैं।दो बार की चैंपियन टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान की शुरुआत 11 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगी। 

सैम करन ने सीएसके की नई जर्सी में फोटो शेयर कर विरोधी टीमों को चेताया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें