DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअबु धाबी में आया ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान, छक्के के साथ पूरा किया पहला IPL शतक

अबु धाबी में आया ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान, छक्के के साथ पूरा किया पहला IPL शतक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 02 Oct 2021 09:47 PM
अबु धाबी में आया ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान, छक्के के साथ पूरा किया पहला IPL शतक

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करियर का पहला शतक जड़ते 101 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और पांच जोरदार छक्के जड़े। उनकी इस पारी के दम पर चेन्नई ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 190 रनों का भारी भरकम लक्ष्य रखा है। उनके अलावा स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस पर जीत के बावजूद प्वॉइंट टेबल में दिल्ली की पोजीशन जस की तस

अपने इस नाबाद शतक के दम पर ऋतुराज ने इस आईपीएल सीजन में 500 रन भी पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले अभी तक पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सीजन में तीन अर्धशतक भी जड़े हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे गायकवाड़ ने पिच पर सेट होने के बाद आकर्षक शॉट्स लगाए, जिससे चेन्नई ने राजस्थान के सामने एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मिडिल ऑर्डर में भी गायकवाड़ का बल्ला तेजी से रन बनाता रहा। पहले ओवर से डटे गायकवाड़ आखिरी ओवर तक नाबाद रहे।

MI vs DC: आईपीएल के इस अनचाहे रिकॉर्ड में शिखर धवन ने की गौतम गंभीर की बराबरी, जल्द से जल्द चाहेंगे भूलना

उनकी पारी की तेजी का अंदाजा इस ही बात से लगाया जा सकता है कि पहले 50 रन उन्होंने 43 गेंदो में बनाए और अगले 51 रन उन्होंने सिर्फ 17 रन में बनाए। उन्होंने जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 3.4 ओवरों में 55 रन जुटा डाले। गायकवाड़ का यह शतक इस सीजन का चौथा शतक है। उनसे पहले राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडीक्कल इस सीजन शतक जमा चुके हैं। 

अबु धाबी में आया ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान, छक्के के साथ पूरा किया पहला IPL शतक
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें