DA Image
7 मई, 2021|6:20|IST

अगली स्टोरी

IPL 2021 RR vs PBKS: सलमान खान का 11 साल पुराना ट्वीट शेयर कर वसीम जाफर ने बताया कैसा रहा मैच का हाल

wasim jaffer  instagram

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में सोमवार को पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में चार रनों से हराया। हाई स्कोरिंग मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अंत में बाजी केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टीम ने मारी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने 119 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी, ऐसा लग रहा था कि सैमसन छक्के के साथ राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाएंगे, लेकिन अर्शदीप सिंह ने उनको आउट कर पंजाब किंग्स को जीत दिलाई। मैच के बाद पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने सलमान खान का 11 साल पुराना ट्वीट शेयर कर बताया कि मैच का हाल कैसा रहा।

सैमसन के शतक पर भारी पड़ी राहुल की पारी, पंजाब को मिली 4 रनों से जीत

मैच से पहले भी जाफर ने सलमान खान का सात साल पुराना ट्वीट शेयर किया था, जिसमें सलमान ने पूछा था कि जिंटा की टीम जीत गई क्या? पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी टीम की को-ओनर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा हैं। मैच के बाद जाफर ने सलमान का 11 साल पुराना ट्वीट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'भिशुम-भिशुम, ढिशुम ढिशुम दर्द अहां ढिशकाऊं।' इस मैच में जमकर चौके छक्कों की बारिश हुई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन बनाए।

राजस्थान के खिलाफ राहुल की धांसू पारी, पंजाब के लिए बनाया खास रिकॉर्ड

जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन ही बना पाया। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने 50 गेंद पर 91 रनों की पारी खेली, जबकि दीपक हूडा ने 28 गेंद पर ताबड़तोड़ 64 रन बनाए। इन दोनों के अलावा क्रिस गेल ने 28 गेंद पर 40 रन जड़े। राजस्थान रॉयल्स की ओर से चेतन सकारिया ने तीन, जबकि क्रिस मोरिस ने दो विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन ने 63 गेंद पर 119 रनों की पारी खेली, जबकि रियान पराग ने 11 गेंद पर 25 रन बनाए। जोस बटलर ने 13 गेंद पर 25 रनों का योगदान दिया। शिवम दुबे 15 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए और इस तरह से पंजाब किंग्स ने जीत के साथ इस सीजन का अपना आईपीएल सफर शुरू किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2021 RR vs PBKS Rajasthan Royals vs Punjab Kings Wasim Jaffer shared 11 years old Salman Khan s Tweet