DA Image
7 मई, 2021|6:20|IST

अगली स्टोरी

IPL 2021 RR vs PBKS: जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI, क्रिस गेल या डेविड मलान में किसी एक को मिलेगा मौका

kl rahul and sanju samson  ipl

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में छह टीमें अपना एक-एक मैच खेल चुकी हैं, और बची दो टीमों के बीच आज मैच खेला जाना है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आज पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ होना है। नए नाम के साथ खेलने उतर रही केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के लिए पिछला कुछ खास नहीं रहा था। पिछले सीजन में टीम ने कुछ करीबी मुकाबले गंवाए थे, जिसमें से एक राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी था। राहुल तेवतिया ने आखिरी पलों में अपनी बल्लेबाजी से पंजाब किंग्स को जीते हुए मैच को हारने पर मजबूर कर दिया था। वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए भी पिछला सीजन काफी खराब रहा था। 

SRH vs KKR: मैन ऑफ द मैच नीतीश राणा ने जानिए क्यों किया यह इशारा

पंजाब किंग्स नए नाम के साथ उतरेगी, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम नए कप्तान के साथ। स्टीव स्मिथ को टीम ने रिलीज कर दिया था, जबकि संजू सैमसन को नया कप्तान बनाया है। अब देखना है कि सैमसन अपनी कप्तानी से टीम में क्या बदलाव ला पाएंगे। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन में खिताबी जीत दर्ज की थी, लेकिन 2008 के बाद यह टीम फिर खिताब के लिए तरसती दिखी है, वहीं किंग्स पंजाब अभी तक एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाया है। पंजाब किंग्स को क्रिस गेल या डेविड मलान में से एक खिलाड़ी को बाहर बैठाना पड़ सकता है। निकोलस पूरन, झाय रिचर्ड्सन और रिले मेरेडिथ का खेलना लगभग तय नजर आ रहा है।

IPL 2021 Point Table: KKR ने RCB को छोड़ा पीछे, CSK आखिरी पायदान पर

वहीं राजस्थान रॉयल्स को जोफ्रा आर्चर की कमी जरूर खलेगी, जो गेंद के अलावा काम पड़ने पर बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान देने में सक्षम हैं। बेन स्टोक्स, सैमसन, जोस बटलर की मौजूदगी से टीम की बल्लेबाजी में तो धार नजर आ रही है, लेकिन आर्चर की गैरमौजूदगी से टीम की गेंदबाजी कुछ कमजोर नजर आ सकती है। क्रिस मोरिस को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल 16.25 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत पर खरीदा है, ऐसे में उनसे टीम को काफी उम्मीदें होंगी। 

पंजाब किंग्स का संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, डेविड मलान, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हूडा, झाय रिचर्ड्सन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई।

राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मोरिस, लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनाद्कट, कार्तिक त्यागी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2021 RR vs PBKS Rajasthan Royals vs Punjab Kings Mumbai Wankhede Stadium IPL 2021 4th Match KL Rahul Sanju Samson