फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRR vs PBKS: कार्तिक त्यागी ने पलटी बाजी, देखिए आखिरी ओवर का रोमांच-VIDEO

RR vs PBKS: कार्तिक त्यागी ने पलटी बाजी, देखिए आखिरी ओवर का रोमांच-VIDEO

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को दुबई मे खेले गए रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। पंजाब किंग्स की जीत के हीरो कार्तिक त्यागी रहे। पंजाब किंग्स को...

RR vs PBKS: कार्तिक त्यागी ने पलटी बाजी, देखिए आखिरी ओवर का रोमांच-VIDEO
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Sep 2021 06:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को दुबई मे खेले गए रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। पंजाब किंग्स की जीत के हीरो कार्तिक त्यागी रहे। पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर में जीतने के लिए सिर्फ चार रन चाहिए थे। लेकिन त्यागी ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 1 रन दिया और बाजी पलट दी। इस जीत के साथ ही प्वॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम पांचवे पायदान पर पहुंच गई है।

आखिरी ओवर के रोमांच की बात करें तो पंजाब किंग्स को स्कोर 2 विकेट पर 182 रन था और क्रीज पर निकोलस पूरन और ऐडन मार्करम थे। निकोलस पूरन इस समय 25 और पूरन 32 रन बनाकर खेल रहे थे। त्यागी ने पहली गेंद पर  मार्करम को रन नहीं लेने दिया। मार्करम ने दूसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर सामने त्यागी के सामने निकोलस थे और जीतने के लिए 3 रन चाहिए थे। त्यागी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर निकोलस को विकेट के पीछे के सैमसन के हाथों आउट कर दिया।

देखें आखिरी ओवर का रोमांच

IPL 2021, PBKS vs RR: राजस्थान के खिलाफ 5 विकेट चटकाकर अर्शदीप ने बनाया ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले तीसरे बॉलर बने

पंजाब किंग्स को आखिरी 3 गेंदों में 3 रन चाहिए थे और त्यागी के सामने दीपक हुड्डा खड़े थे। त्यागी ने चौथी गेंद हुड्डा के शरीर से दूर फेंकी और वो इस बॉल में कोई रन नहीं बना पाए। त्यागी ने पांचवी गेंद पर दीपक हुड्डा को बिना खाता खोले आउट कर दिया। आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए तीन रन बनाने थे। त्यागी ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर न फाबियन एलेन को रन नहीं बनाने दिया और अपनी टीम को मैच जीता दिया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 185 रन बनाए। 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स 4 विकेट खोकर 182 रन ही बना पाई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें