DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2021: RCB के लिए संकटमोचक बने एबी डिविलियर्स, टीम ने दर्ज की 2 विकेट से करीबी जीत

क्रिकेटIPL 2021: RCB के लिए संकटमोचक बने एबी डिविलियर्स, टीम ने दर्ज की 2 विकेट से करीबी जीत

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Fri, 09 Apr 2021 11:54 PM
IPL 2021:  RCB के लिए संकटमोचक बने एबी डिविलियर्स, टीम ने दर्ज की 2 विकेट से करीबी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का  उद्घाटन मैच मुंबई इंडियंस और  रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला गया। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने ये मैच 2 विकेट से जीत लिया। आरसीबी ने ये लक्ष्य 20 वें ओवर की अंतिम गेंद पर हासिल किया। एबी डिविलियर्स ने 48 रन की तूफानी पारी खेली। आरसीबी की तरफ से ग्लेन मेक्सवैल ने 39 रन बनाए। वहीं विराट कोहली ने 33 रन का योगदान दिया। कोहली का विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह और  मार्को जेनसेन ने दो- दो विकेट लिए। आरसीबी की तरफ से कोहली और वांशिगटन सुंदर ओपनिंग करने आए। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 36 रन की पार्टनरशिप हुई। 

 मुंबई इंडियंस ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आठ विकेट पर 159 रन बनाये। मुंबई की तरफ से सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने सर्वाधिक 49 रन बनाये। बेंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट लिये। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में कोई और अन्य बॉलर ये कारनामा नहीं कर पाया था। उनके अलावा मोहम्मद सिराज (चार ओवर 22 रन) और काइल जेमीसन (27 रन देकर एक) ने भी कसी गेंदबाजी की।

हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, MI के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले बने पहले बॉलर

सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और सूर्यकुमार यादव के बीच दूसरे विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप हुई। लिन ने 35 गेंदों पर 49 बनाए। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और तीन छक्के मारे। सूर्यकुमार यादव ने 23 गेंदों पर 31 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।आरसीबी के गेंदबाजों ने इसके बाद क्षेत्ररक्षकों से मदद न मिलने के बावजूद बल्लेबाजों को दबाव में रखा। आखिरी चार ओवरों में मुंबई इंडियंस के केवल 25 रन बने। पटेल ने पारी के अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट लिये।  मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की। 

कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर 19) ने चौथे ओवर में गेंद संभालने वाले युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 41 रन) पर छक्का लगाया लेकिन इसके तुरंत बाद लिन के साथ असमंजस में रहने के कारण वह रन आउट हो गए। सूर्यकुमार को काइल जेमीसन ने आउट किया। सूर्यकुमार को उन्होने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।  हार्दिक पंड्या (10 गेंदों पर 13 रन) कुछ कमाल नहीं कर पाये। पटेल ने उन्हें नीची रहती फुलटॉस पर पगबाधा आउट किया। पटेल ने इसके बाद इशान किशन (19 गेंदों पर 28) को भी पगबाधा तथा क्रुणाल पंड्या (सात) और कीरेन पोलार्ड (सात) को सीमा रेखा पर कैच कराया। मार्को जेनसन ने पटेल की हैट्रिक नहीं बनने दी लेकिन उन्होंने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

MI vs RCB: विराट कोहली ने रोहित को किया रनआउट, ऐसे MEMES हुए वायरल

संबंधित खबरें