फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2021: एक बार फिर खाता नहीं खोल सके निकोलस पूरन, अनचाही लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

IPL 2021: एक बार फिर खाता नहीं खोल सके निकोलस पूरन, अनचाही लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

कप्तान लोकेश राहुल की नाबाद 91 रन की शानदार पारी और लेफ्ट आर्म स्पिनर हरप्रीत बरार की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया। नरेंद्र मोदी...

IPL 2021: एक बार फिर खाता नहीं खोल सके निकोलस पूरन, अनचाही लिस्ट में दर्ज हुआ नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 01 May 2021 09:10 AM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान लोकेश राहुल की नाबाद 91 रन की शानदार पारी और लेफ्ट आर्म स्पिनर हरप्रीत बरार की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन इसके जवाब में बैंगलोर की टीम आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज निकोलस पूरन एक बार फिर खाता नहीं खोल सके। उन्हें जैसे ही तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच आउट कराया, वैसे ही पूरन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

IPL 2021: केएल राहुल ने शिखर धवन से छीनी ऑरेंज कैप, 53 रन लुटाने वाले इस बॉलर के नाम पर्पल कैप

दरअसल निकोलस पूरन किसी एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक बार जीरो पर आउट होने वाले संयुक्त रूप से नंबर-1 बल्लेबाज बन चुके हैं। पूरन आईपीएल-2021 में अब तक चार बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। उनसे पहले हर्षल गिब्स, मिथुन मन्हास, मनीष पांडे और शिखर धवन के नाम भी यह शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ चुका है। निकोलस पूरन ने इस सीजन अब तक 0, 0, 9, 0, 19 और 0 रन की पारी खेली है।

IPL 2021 Point Table: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत से पंजाब किंग्स को एक स्थान का फायदा, RCB को ज्यादा नुकसान नहीं

इस मैच में पंजाब को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। टीम के लिए कप्तान केएल राहुल ने 57 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों  की मदद से 91 रन की जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम को 179 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। राहुल ने पारी के आखिरी ओवर में हर्षल पटेल की गेंदों पर 22 रन बटोरे।  बैंगलोर की तरफ से काइल जैमीसन ने 32 रन देकर दो विकेट लिए जबकि डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 35 रनों की पारी खेली। पंजाब के लिए स्पिनर हरप्रीत बरार ने 19 रन देकर तीन बड़े विकेट झटके। उन्हें इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें