DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021 Phase-2: चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े सैम करन, क्या खेल पाएंगे मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच?
क्रिकेट

IPL 2021 Phase-2: चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े सैम करन, क्या खेल पाएंगे मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Wed, 15 Sep 2021 01:13 PM
IPL 2021 Phase-2: चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े सैम करन, क्या खेल पाएंगे मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के युवा ऑलराउंडर सैम करन युनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। सैम भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, वह मोईन अली और बाकी इंग्लिश क्रिकेटरों के साथ यूएई नहीं लौटे थे। अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्या सैम मुंबई इंडियंस के खिलाफ फेज-2 के पहले मैच में खेल पाएंगे? यूएई में युनाइटेड किंगडम से आने वाले लोगों को छह दिन के कड़े क्वारंटाइन पीरियड से गुजरना पड़ता है, ऐसे में सैम आज से छह दिन तक आइसोलेट होंगे और इस स्थिति में वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल 2021 फेज का आगाज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच के साथ हो रहा है। यह मैच 19 सितंबर (रविवार) को खेला जाना है। सैम 20 सितंबर तक आइसोलेट रहेंगे और इसके बाद कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट्स नेगेटिव आने के बाद ही सीएसके के साथी खिलाड़ियों से जुड़ेंगे। फाफ डु प्लेसी की इंजरी के बाद सैम करन का पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होना, सीएसके टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ाने वाला हो सकता है।

सैम 2019 से आईपीएल खेल रहे हैं। अभी तक कुल 30 आईपीएल मैचों में सैम 333 रन बना चुके हैं और 33 विकेट भी झटक चुके हैं। सैम 2019 में पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) टीम का हिस्सा थे। इसके बाद 2020 आईपीएल के लिए हुए ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। 2020 में सैम ने सीएसके के लिए 14 मैच खेले थे, जबकि 2021 के पहले फेज में सात मैच खेल चुके हैं। सैम बैट और बॉल दोनों से सीएसके के लिए अहम योगदान दे चुके हैं, ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फेज-2 के ओपनिंग मैच में सीएसके को उनकी कमी काफी खल सकती है।

संबंधित खबरें