DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021 फेज-1: ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया क्यों KKR नहीं कर सका अच्छा प्रदर्शन
क्रिकेट

IPL 2021 फेज-1: ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया क्यों KKR नहीं कर सका अच्छा प्रदर्शन

भाषा,दुबई Published By: Namita Shukla
Tue, 14 Sep 2021 01:28 PM
IPL 2021 फेज-1: ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया क्यों KKR नहीं कर सका अच्छा प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का फेज-2 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात में खेला जाना है। आईपीएल 2021 के पहले फेज में कोलकाता नाइटर राइडर्स (केकेआर) टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। केकेआर की टीम ने फेज-1 में कुल सात मैच खेले, जिसमें से महज दो में ही उन्हें जीत नसीब हुई, बाकी पांच में टीम को हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की टीम महज चार प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में फिलहाल सातवें पायदान पर है। टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा कि टीम को दूसरे फेज में जबर्दस्त खेल दिखाना होगा, इसके अलावा उन्होंने बताया कि किस वजह से केकेआर पहले फेज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका।

केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर सबसे पहले मई में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जब आईपीएल चल रहा था जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया। केकेआर का प्रदर्शन पहले हाफ में अच्छा नहीं रहा और टीम सातवें स्थान पर है, लेकिन मैक्कलम को उम्मीद है कि दूसरे फेज में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने केकेआर की वेबसाइट पर लिखा, 'हम दूसरे फेज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमें एक-दूसरे का मनोबल बढ़ाना होगा और अगले चार से पांच सप्ताह शानदार प्रदर्शन करना होगा।'

उन्होंने कहा, 'पिछली बार सीजन के पहले फेज के दौरान मुझे लगता है कि हम बहुत ज्यादा डरे हुए थे।' उस समय भारत में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप था जिसमें कई जानें गई थीं। केकेआर के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल के सफल का आगाज करने वाले 39 वर्ष के मैक्कलम अब कोच हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर आगे आएगी। अपनी कोचिंग स्टाइल के बारे में उन्होंने कहा, 'जब मैंने भारत छोड़ा तो हर किसी ने कोच के रूप में मुझे जान लिया था और अब उन्हें यह भी पता है कि मैं टीम से कैसा प्रदर्शन चाहता हूं।' केकेआर का सामना 20 सितंबर को अबुधाबी में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा।

संबंधित खबरें