DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021 MI vs PBKS: कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन पर होंगी सबकी निगाहें
क्रिकेट

IPL 2021 MI vs PBKS: कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन पर होंगी सबकी निगाहें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 28 Sep 2021 10:58 AM
IPL 2021 MI vs PBKS: कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन पर होंगी सबकी निगाहें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज दो मैच खेले जाने हैं, दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाना है। मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाना है। पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस दोनों ही अपने 10-10 मैच खेल चुके हैं और दोनों के ही खाते में अभी तक चार-चार जीत आई हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी होगा। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस दूसरे फेज में अभी तक एक भी जीत नहीं दर्ज कर पाया है। वहीं पंजाब किंग्स ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है, तो ऐसे में टीम का मनोबल कुछ बढ़ा हुआ जरूर होगा।

मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी मुश्किल है कि इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या तीनों की अच्छी फॉर्म में नहीं है। मुंबई इंडियंस का सबसे मजबूत पक्ष में से उनका बैटिंग ऑर्डर भी है, लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। सूर्य और इशान ने पिछले तीन मैचों में क्रम से 16 और 34 रन ही बनाए हैं। वहीं पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या भी अंत में विस्फोटक अंदाज से बल्लेबाजी करते हुए रन नहीं जोड़ पा रहे हैं।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ही फॉर्म में दिखे हैं, ट्रेंट बोल्ट अभी तक कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं, वहीं राहुल चाहर की स्पिन में भी वह बात नजर नहीं आ रही है। पंजाब किंग्स की तरफ देखें तो उसके दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल फॉर्म में चल रहे हैं। दूसरे फेज के पहले मैच में कप्तान राहुल और मयंक ने क्रम से 49 और 67 रन की शानदार पारियां खेली थी, जबकि एडन मार्करम ने 26 और निकोलस पूरन ने 32 रन बनाए थे। दूसरे मैच में राहुल ने 21 और मार्करम 27 रन बनाए थे। पंजाब के गेंदबाज भी फॉर्म में लग रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मैच में पांच विकेट लेकर अपने आईपीएल करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया था। पंजाब किंग्स की सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि वह करीबी मैचों में दबाव को ढंग से मैनेज नहीं कर पा रहा है और मैच गंवा देता है। 

संभावित प्लेइंग XI

मुंबई इंडियंसः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

पंजाब किंग्सः केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, हरप्रीत बरार, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह।

संबंधित खबरें