DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › KKR vs DC: बॉल के बाद बैट से चमके सुनील नारायण, दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट से जीता कोलकाता
क्रिकेट

KKR vs DC: बॉल के बाद बैट से चमके सुनील नारायण, दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट से जीता कोलकाता

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 28 Sep 2021 07:25 PM
KKR vs DC: बॉल के बाद बैट से चमके सुनील नारायण, दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट से जीता कोलकाता

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 41वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से मात दे दी है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे केकेआर ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए नितीश राणा ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली, जबकि शुभमन गिल ने 30 और सुनील नारायण ने 21 रनों की उपयोगी पारी खेली। इससे पहले दिल्ली ने कप्तान ऋषभ पंत और स्टीव स्मिथ की 39-39 रनों की पारी के दम पर 127 रन बनाए थे। 

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

ALL UPDATES-

07:15 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक अहम मैच में शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया। कोलकाता इस जीत के बावजूद प्वॉइंट टेबल में पहले की तरह ही चौथे नंबर पर मौजूद है।

07:01 PM: सुनील नारायण की पारी का अंत हो गया है। उन्हें तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। कोलकाता जीत से 6 रन दूर है।

06:51 PM: सुनील नारायण ने कगिसो रबाडा के एक ही ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाया, जिससे उनके ओवर में कुल 21 रन आ गए। इस ओवर के बाद केकेआर जीत के काफी करीब पहुंच गया है।

06:45 PM: आवेश खान ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आउट कर टीम की वापसी करा दी है। इस विकेट से पहले कार्तिक और राणा की साझेदारी के दम पर केकेआर आसानी के साथ लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था।

06:31 PM: ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने टीम को बड़ी सफलता दिलाते हुए कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन को पवेलियन भेजा है। मोर्गन अपना खाता भी नहीं खोल सके हैं।

06:23 PM: दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने टिक कर खेल रहे शुभमन गिल को आउट कर कोलकाता को तीसरी सफलता दिलाई है। गिल ने 30 रन बनाए। 11 ओवरों के बाद कोलकाता का स्कोर 67-3 है। 

06:20 PM: कोलकाता की पारी के 10 ओवर हो चुके हैं और टीम का स्कोर 67-2 है। गिल 30 और राणा 12 रन बनाकर नाबाद हैं। कोलकाता को यहां से जीत के लिए 59 गेंदों पर 61 रनों की जरूरत है।

06:08 PM: राहुल त्रिपाठी के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका लगा है। राहुल को आवेश खान ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का लगाया। टीम का स्कोर 43-2 है।

05:52 PM: ऑफ स्पिनर ललित यादव ने दिल्ली कैपिटल्स को पहली सफलता दिलाते हुए वेंकटेश अय्यर को क्लीन बोल्ड कर दिया। वेंकटेश 14 रन बनाकर आउट हुए।

05:46 PM: कोलकाता की पारी के तीन ओवर हो चुके हैं और गिल और अय्यर की जोड़ी ने बिना किसी नुकसान के 22 रन बना लिए हैं। इस समय वेंकटेश 11 और अय्यर 10 रन बनाकर नाबाद हैं। 

05:38 PM: कोलकाता की पारी शुरू हो गई है और इस समय शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी क्रीज पर है। टीम को जीत के लिए 128 रन बनाने हैं।

05:23 PM: दिल्ली ने केकेआर के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा है। टीम के लिए कप्तान ऋषभ पंत और स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 39-39 रन बनाए। कोलकाता के लिए लॉकी फर्गुसन, सुनील नारायण और वेंकटेश अय्यर ने दो-दो विकेट झटके।

05:14 PM: दिल्ली की पारी का आखिरी ओवर डालने आए टिम साउदी की पहली ही गेंद पर अश्विन ने बड़ा शॉट खेला और नीतीश राणा को कैच थमा बैठे।

05:01 PM: दिल्ली कैपिटल्स के 100 रन पूरे हो गए हैं। टीम को यहां से अगर लड़ने लायक स्कोर बनाना है तो कप्तान पंत को एक बड़ी पारी खेलनी होगी।

04:54 PM: कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर शानदार कर रहे हैं। बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले अय्यर गेंदबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी योगदान दे रहे हैं। उन्होंने पहले हेटमायर को आउट किया और अब अक्षर पटेल को लॉकी फर्गुसन के हाथों कैच आउट कराया है। यह दिल्ली का छठा विकेट था। 

04:48 PM: कप्तान ऋषभ पंत के अलावा दिल्ली के बाकी बल्लेबाज विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखा रहे हैं। हेटमायर के बाद बैटिंग करने आए ललित यादव भी सस्ते में आउट हो गए। इस विकेट के साथ दिल्ली के 100 रन से पहले पांच विकेट गिर गए हैं।

04:42 PM: दिल्ली कैपिटल्स के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी है। कप्तान पंत का साथ देने आए शिमरोन हेटमायर मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ टीम ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया है।  

04:35 PM: दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे स्टीव स्मिथ 39 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्हें लॉकी फर्गुसन ने अपना शिकार बनाया। स्मिथ ने अपनी पारी में चार चौके लगाए। 

04:22 PM: दिल्ली की पारी के आधे ओवरों का खेल हो चुका है और टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। स्मिथ फिफ्टी के करीब पहुंच रहे हैं। 

04:14 PM: दिल्ली कैपिटल्स के 50 रन पूरे हो गए हैं। इस समय स्मिथ 22 और कप्तान ऋषभ पंत 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

04:05 PM: दिल्ली कैपिटल्स को कुछ ही अंतराल में दो विकेट का नुकसान हो गया है। पहले धवन आउट हुए और अब श्रेयस अय्यर सस्ते में आउट हो गए हैं। अय्यर को स्पिनर सुनील नरेन ने अपना शिकार बनाया।

03:58 PM: दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 20 गेंदों पर 24 रनों की आकर्षक पारी खेलकर आउट हो गए हैं। उन्हें लॉकी फर्गुसन ने आउट किया।

03:50 PM: धवन और स्मिथ की जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए चार ओवरों में बिना किसी नुकसान के 29 रन जोड़ दिए है। इस समय धवन 23 और स्मिथ 6 रन बनाकर नाबाद हैं। 

03:35 PM: पहले ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली का स्कोर 5-0 है।   

03:30 PM: दिल्ली कैपिटल्स की पारी का आगाज हो गया है और सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और स्टीव स्मिथ उतरे हैं।

03:08 PM: दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नाेर्ट्जे, आवेश खान।

03:05 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, लॉकी फर्गुसन, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर।

03:00 PM: इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

02:55 PM: दिल्ली के खिलाफ आज के मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से डेब्यू कर रहे हैं।

02:50 PM: आईपीएल 2021 के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 10 में से 8 मैच जीतकर दूसरे पायदान पर मौजूद है और प्लेऑफ में जगह बनाने के करीब है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 10 में से 4 मुकाबले जीतकर चौथे नंबर पर चल रही है। 

संबंधित खबरें