फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2021: केविन पीटरसन ने बताया, इस वजह से शुभमन गिल नहीं कर पा रहे हैं अच्छी बल्लेबाजी

IPL 2021: केविन पीटरसन ने बताया, इस वजह से शुभमन गिल नहीं कर पा रहे हैं अच्छी बल्लेबाजी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन शुभमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हैं। लेकिन आईपीएल में शुभमन गिल की मौजूदा फॉर्म से वो खुश नहीं है। गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और...

IPL 2021: केविन पीटरसन ने बताया, इस वजह से शुभमन गिल नहीं कर पा रहे हैं अच्छी बल्लेबाजी
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 01 May 2021 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन शुभमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हैं। लेकिन आईपीएल में शुभमन गिल की मौजूदा फॉर्म से वो खुश नहीं है। गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और भारत के लिए शानदार पारियां खेली थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वो ये लय बरकरार नहीं रख सके। वो आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेल रहे हैं। लेकिन वो अभी तक टूर्नामेंट में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

आईपीएल 14 में अब तक खेले गए मैचों में गिल ने 15, 33, 21, 0, 11, 9 और 43 रन बनाए हैं। पिछले सीजन में गिल ने 14 मैचों में केकेआर के लिए 440 रन बनाए थे और इस सीजन में अभी तक वो उसकी तुलना में वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पीटरसन ने कहा कि केकेआर को बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करते समय थोड़ा और सक्रिय और व्यस्त रहने की जरूरत है, जो उनकी समस्या को हल कर देगा। शुभमन गिल की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं उन्हें खिलाड़ी के तौर पर पसंद करता हूं। मैं उन्हें बहुत करीब से देख रहा हूं और मुझे लगता है कि उन्हें क्रीज पर थोड़ा और समय बिताने की जरूरत है। 

स्‍टाइरिस ने इस टीम को बताया IPL 2021 का खिताब जीतने का दावेदार

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा कि वो ऐसा कर सकता है। वो खुद मैदान में जाकर ये कर सकता है। वह बहुत आलसी दिख रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गिल टच में दिखे। दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 38 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। पीटरसन चाहते कि वो थोड़ा और इरादा दिखाएं, जो उन्हें बल्लेबाजी करते समय अच्छी मानसिकता में रखेगा। उन्होंने कहा कि वो गेम की गति में फिट नहीं हो रहे हैं। मुझे लग रहा है कि वो खेलते समय काफी आलसी हो रहे हैं। मैं बस उन्हें थोड़ा व्यस्त और सक्रिय देखना चाहता हूं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें