DA Image
3 मार्च, 2021|2:02|IST

अगली स्टोरी

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़े कुमार संगकारा, मिली बड़ी जिम्मेदारी

kumar sangakkara twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन से पहले राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर रहे कुमार संगकारा को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। कुमार संगकारा राजस्थान रॉयल्स टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट होंगे। राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी घोषणा की है। राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल का 13वां सीजन बिल्कुल अच्छा नहीं रहा था और टीम प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे रही थी।

टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करना चाहते हैं वॉशिंगटन सुंदर

आईपीएल के 14वें सीजन का मिनी ऑक्शन फरवरी में होना है। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने रिलीज्ड और रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट की घोषणा कर दी है। राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ को इस बार रिलीज कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स टीम की बात करें तो यह टीम एक आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है।

पीटरसन बोले- ऐसा नहीं हुआ तो यह ENG फैन्स और BCCI की इंसल्ट होगी

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था और तब शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब अपने नाम किया था। आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स के रिलीज्ड और रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट-

रिटेन्स खिलाड़ी: संजू सैमसन (कप्तान) , बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाय, जयदेव उनाद्कट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जयसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा।

रिलीज्ड खिलाड़ीः स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशाने थॉमस, आकाश सिंह, वरुण आरोन, टॉम करन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह।

पर्स में बचे पैसेः 34.85 करोड़ रुपये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2021 Indian Premier League Kumar Sangakkara will be rajasthan royals director of cricket