DA Image
22 जनवरी, 2021|11:06|IST

अगली स्टोरी

'8 साल से टीम को नहीं जिता पाए एक भी ट्रॉफी', गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर साधा निशाना

virat kohli gautam gambhir photo-afp

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस साल टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले बड़ा बदलाव करते हुए टीम से 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। जिन 10 खिलाड़ियों को आरसीबी ने रिलीज किया है, उसमें पांच विदेशी और पांच इंडियन क्रिकेटर्स शामिल हैं। टीम द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नाम शामिल है। टीम से इतने खिलाड़ियों को रिलीज करने पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से वर्तमान सांसद गौतम गंभीर ने फ्रेंचाइजी और कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठाए हैं।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में बातचीत के दौरान कहा, ''इतने सारे खिलाड़ियों को रिलीज करने से रिटेन किए गए खिलाड़ियों के मन में यह डर रहेगा कि, अगर उन्होंने सही से प्रदर्शन नहीं किया तो अगले सीजन में उनकी भी छुट्टी हो सकती है। यह सिर्फ खिलाड़ियों के ही संग नहीं बल्कि टीम के कोच और मेंटोर के साथ भी है।'' टीम से क्रिस मौरिस जैसे शानदार गेंदबाज को रिलीज करने पर गौतम गंभीर ने कहा कि, सिर्फ एक खराब सीजन से खिलाड़ी को बाहर नहीं करना चाहिए, बल्कि उस पर भरोसा करना चाहिए।

शास्त्री ने बताया, कौन सा खिलाड़ी है AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज की खोज

इस दौरान गंभीर ने टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को लेकर फ्रेंचाइजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि, ''आठ साल से आपने एक भी ट्रॉफी नहीं जीती, यह लंबा समय है। मुझे बताइए कौन ऐसा कप्तान है। कप्तान को छोड़ दीजिए, किसी एक खिलाड़ी का नाम बताइए जो आठ साल से बिना कोई खिताब जीते खेल रहा हो।''

बता दें कि आरसीबी ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया, उसमें उमेश यादव, आरोन फिंच, मोईन अली, क्रिस मौरिस और इसुरु उडाना जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को रिलीज कर दिया गया, क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि वह आईपीएल के 14वें सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। संन्यास लेने वाले पार्थिव पटेल भी रिलीज कर दिए गए।

BCCI ने दी जानकारी, इस तारीख को हो सकती है IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2021 gautam gambhir slams virat kohli ask franchise why he is captain despite not having single trophy in 8 years