फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2021 Final: फाइनल में हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने किस खिलाड़ी को बताया फ्यूचर का बड़ा प्लेयर

IPL 2021 Final: फाइनल में हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने किस खिलाड़ी को बताया फ्यूचर का बड़ा प्लेयर

कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 का खिताब तीसरी बार जीतने से चूक गई। शुक्रवार को खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। केकेआर के...

IPL 2021 Final: फाइनल में हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने किस खिलाड़ी को बताया फ्यूचर का बड़ा प्लेयर
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Oct 2021 06:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 का खिताब तीसरी बार जीतने से चूक गई। शुक्रवार को खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने चेन्नई ने मुकाबला हारने के बावजूद टीम के प्रदर्शन पर गर्व जताया। उन्होंने अपने टीम के युवा खिलाड़ियों वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की तारीफ की। गौरतलब है कि कल खेले गए फाइनल मुकाबले में  वेंकटेश अय्यर ने 50  और शुभमन गिल ने 51 रन बनाए।

मैच खत्म होने के बाद मोर्गन ने कहा,'हमारी टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह से मुकाबला किया उस पर हमें गर्व है। दुर्भाग्य से आज का दिन हमारा नहीं रहा। वेंकटेश इस प्लेटफॉर्म पर नए हैं लेकिन उनका भविष्य बहुत बड़ा है। वह और गिल हमारी बल्लेबाजी की आधारशिला रहे हैं। त्रिपाठी ने जो ऊर्जा दिखाई वह बहुत ही शानदार रही।' कोलकाता के आईपीएल 2021 के सफर की बात करें तो यूएई लेग में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। आरसीबी और डीसी को हराकर वो आईपीएल 14 के फाइनल में पहुंची।

IPL 2021 Final: फाफ डुप्लेसी और शार्दुल ठाकुर ने चेन्नई को चौथी बार बनाया चैंपियन, फाइनल में कोलकाता को चटाई धूल

आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराया। 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर  20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए। इससे पहले चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए। सीएसके की तरफ से फाफ डु प्लेसी ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें