DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: दूसरे फेज में हिस्सा लेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, ECB ने बांग्लादेश दौरा किया स्थगित
क्रिकेट

IPL 2021: दूसरे फेज में हिस्सा लेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, ECB ने बांग्लादेश दौरा किया स्थगित

एपी,लंदनPublished By: Namita Shukla
Tue, 03 Aug 2021 02:33 PM
IPL 2021: दूसरे फेज में हिस्सा लेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, ECB ने बांग्लादेश दौरा किया स्थगित

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। आईपीएल 2021 का पहला फेज 9 अप्रैल से 2 मई के बीच खेला गया था, इस दौरान कुल 30 मैच खेले गए थे। पहला फेज भारत में ही खेला गया था, इसके बाद फ्रेंचाइजी टीमों के बायो बबल में कोविड-19 केस पाए गए और इसके चलते इसको स्थगित कर दिया गया था। बचे हुए 31 मैच अब 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाने हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के दौरान इंग्लैंड टीम को बांग्लादेश दौरे पर जाना था, जिससे इंग्लैंड के खिलाड़ियों के इस टी20 लीग में हिस्सा लेने की उम्मीदें काफी कम हो गई थीं, अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मिलकर इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया है, जिससे इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल में हिस्सा ले सकेंगे।

 इंग्लैंड ने छह मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश का अपना दौरा मार्च 2023 तक स्थगित कर दिया है। यह दौरा इस साल सितंबर और अक्टूबर में होना था। ईसीबी ने मंगलवार को कहा कि उसने और बीसीबी ने आपसी सहमति से इस दौरे का नया शेड्यूल तय करने का फैसला किया। इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं।

बयान में हालांकि दौरा स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया है, लेकिन इंग्लैंड के मीडिया के अनुसार कोविड-19 से संबंधित आइसोलेशन प्रोटोकॉल के कारण यह फैसला किया गया। इंग्लैंड के टॉप खिलाड़ी अभी भारत के खिलाफ बुधवार से ट्रेंटब्रिज में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में लगे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी। इसके बाद माना जा रहा है कि जिन इंग्लिश क्रिकेटरों को आईपीएल में हिस्सा लेना है, वह भारतीय टीम के साथ ही यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे।

संबंधित खबरें