DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › इस आंकड़े को देख बढ़ेंगी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें, IPL 2021 से बाहर होना लगभग तय
क्रिकेट

इस आंकड़े को देख बढ़ेंगी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें, IPL 2021 से बाहर होना लगभग तय

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 13 Oct 2021 10:47 PM
इस आंकड़े को देख बढ़ेंगी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें, IPL 2021 से बाहर होना लगभग तय

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीता और दिल्ली की टीम से पहले बैटिंग करवाई। कोलकाता के गेंदबाजों ने कप्तान इयोन मोर्गन के फैसले को सही साबित करते हुए दिल्ली के बल्लेबाजों को ज्यादा खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और कसी गेंदबाजी की। दिल्ली की टीम सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की 36 और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की 30 रनों की नाबाद पारियों के दम पर निर्धारित ओवरों में 135 रन ही बना पाया। दिल्ली से मिले 136 रनों के लक्ष्य को देखकर केकेआर टीम मन ही मन में काफी खुश रही होगी, क्योंकि आईपीएल के इतिहास जब भी दिल्ली को 150 रन से कम के लक्ष्य का बचाव करना पड़ा है, तब हर बार टीम को हार नसीब हुई है।

T20 World Cup: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने महामुकाबले से पहले भारत को चेताया, बोले- जीत के साथ करेंगे शुरुआत

दिल्ली से मिले 136 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता की सलामी जोड़ी शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की बल्लेबाजी देखकर यह रिकॉर्ड एक बार फिर बनता नजर आ रहा है। खबर लिखे जाने तक गिल और वेंकटेश ने 11 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 88 रन जोड़ दिए हैं। टीम को यहां से जीत के लिए 54 गेंदों पर 48 रनों की जरूरत है। इस स्थिति को देखते हुए कोलकाता की टीम जीत के काफी करीब नजर आ रही है।

श्रीलंका क्रिकेट ने इन 3 क्रिकेट पर लगा बैन हटाया, भरना होगा 1 करोड़ श्रीलंकाई रुपये का जुर्माना

इससे पहले कोलकाता की संयमित गेंदबाजी के दम पर दिल्ली बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। दिल्ली के लिए धवन और अय्यर के अलावा पृथ्वी शॉ ने 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 18 रन बनाए और बाद में वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस भी रन बनाने के लिए जूझते नजर आए और 23 गेंदों पर मात्र एक चौका लगाकर 18 रन ही बना सके। इसके अलावा शिमरॉन हेटमायर ने 10 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 17 रन बनाए और एक सिंगल चुराने की कोशिश में रन आउट हुए। कोलकाता की तरफ से चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिए जबकि फग्युर्सन और मावी ने एक-एक विकेट झटका।
 

संबंधित खबरें