DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ी शिखर धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी, दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

क्रिकेटIPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ी शिखर धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी, दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 10 Apr 2021 11:32 PM
IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ी शिखर धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी, दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

श्रेयस अय्यर की जगह नए कप्तान बने ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को आईपीएल 2021 का शानदार तरीके से आगाज करते हुए तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। टीम की तरफ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 138 रनों की जोरदार साझेदारी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाज ने फिफ्टी जड़ी लेकिन कोई भी बल्लेबाज उसे शतक में बदल नहीं पाया। दिल्ली को चेन्नई से 189 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने 19वें ओवर में हासिल कर लिया। टीम के कप्तान ऋषभ पंत 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले पिछले आईपीएल सीजन से बाहर रहने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की 54 रन की आतिशी पारी और सैम करन की 34 रन की तूफानी पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में 20 ओवर में सात विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। टीम ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने पहले दो विकेट मात्र 7 रन पर गंवा दिए लेकिन इसके बाद सुरेश रैना ने आतिशी अर्धशतकीय पारी खेलकर चेन्नई को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

रैना ने धांसू पारी खेल की विराट-रोहित की बराबरी, लिस्ट में वॉर्नर आगे

पारी के दूसरे ही ओवर में फाफ डुप्लेसिस खाता खोले बिना तेज गेंदबाज आवेश खान की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जबकि पारी के तीसरे ओवर में रुतुराज गायकवाड 5 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर पहली स्लिप में शिखर धवन को कैच दे बैठे। इन दो विकेट के गिर जाने के बाद रैना और मोईन अली ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की शानदार साझेदारी की। यहां अली फिर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर रिवर्स शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को ऊंचा खेल गए और शिखर ने आसान कैच लपक लिया। अली ने 24 गेंदों पर 36 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए।

अली का विकेट गिर जाने के बाद रैना और अंबाटी रायुडू ने फिर चौथे विकेट के लिए 63 रन की बेहतरीन साझेदारी की। रैना ने बॉउंड्री लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। रायुडू ने टॉम करन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में शिखर धवन को सीधा कैच पकड़ाया। रायुडू ने 16 गेंदों पर 23 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। रायडू के आउट होने के बाद रैना टीम के 137 के स्कोर पर दूसरा रन चुराने की कोशिश में रनआउट हो गए। रैना ने 36 गेंदों पर 54 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ज्यादा देर तक नहीं चले और आवेश खान की दूसरी ही गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को स्टंप्स पर खेलकर खाता खोले बिना बोल्ड हो गए।

IPL में रैना की CSK की तरफ से जोरदार वापसी, जड़ी तूफानी फिफ्टी

हालांकि इसके बाद उतरे सैम करन ने रवींद्र जडेजा के साथ अंतिम ओवरों में बड़े चौके छक्के लगाए और टीम के स्कोर को 188 रन तक ले गए। वह पारी की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए। सैम करन ने मात्र 15 गेंदों पर 34 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि जडेजा 17 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 26 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। दिल्ली की तरफ से क्रिस वोक्स ने 18 रन देकर दो  विकेट और आवेश खान ने 23 रन पर दो विकेट निकाले।  

संबंधित खबरें