फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट IPL 2021, DC vs RR: क्रिस मौरिस की ताबड़तोड़ पारी से जीता राजस्थान, दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया

IPL 2021, DC vs RR: क्रिस मौरिस की ताबड़तोड़ पारी से जीता राजस्थान, दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सातवें मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ।  राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स  को 3 विकेट से...

 IPL 2021, DC vs RR: क्रिस मौरिस की ताबड़तोड़ पारी से जीता राजस्थान, दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Apr 2021 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सातवें मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ।  राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स  को 3 विकेट से हरा दिया। 148 रनों के लक्ष्य  राजस्थान रॉयल्स ने 19.4  ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान की तरफ से आखिरी दो ओवरों  में क्रिस मौरिस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 18 गेंदों में 36 रनों की नाबाद पारी खेली। मौरिस ने छक्का मारकर राजस्थान को इस सीजन की पहली जीत दिलाई।

राजस्थान की तरफ से डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। 10वें ओवर में राजस्थान के 42 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। इसके बाद मिलर ने राजस्थान की पारी को संभाला। उन्होंने 40 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कैगिसो रबाडा ने दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स ने 2 और आवेश खान ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इससे पहले जयदेव उनादकट की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया। उनादकट ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन  विकेट लिए। उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।

दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने रन आउट होने से पहले 51 रन की पारी खेली। उनके अलावा टॉम करन ने  21 और ललित यादव ने 20 रन बनाए। रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और उनके गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

DC vs RR: संजू सैमसन ने पकड़ा धवन का हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

उनादकट ने पारी के दूसरे ओवर में ही धीमी गेंद पर पृथ्वी शॉ को 2 रन पर बैकवर्ड प्वाइंट पर डेविड मिलर के हाथों कैच कराके रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (09) ने चेतन सकारिया पर चौका जड़ा लेकिन उनादकट की गेंद पर विकेटकीपर सैमसन ने उनका बेहतरीन कैच लपका। पंत ने उनादकट पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में अजिंक्य रहाणे (08) को अपनी ही गेंद पर लपककर दिल्ली का स्कोर छह ओवर में तीन विकेट पर 36 रन किया। अगले ओवर में मुस्ताफिजुर ने मार्कस स्टोइनिस को खाता खोले बिना पवेलियन भेजकर दिल्ली को चौथा झटका दिया। 

ऋषभ पंत और डेब्यू कर रहे ललित यादव ने इसके बाद पारी को संभाला। यादव ने आईपीएल नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस पर दो चौकों के साथ खाता खोला।  पंत ने राहुल तेवतिया का स्वागत चार चौकों के साथ किया। इस ओवर में 20 रन बने। पंत ने मुस्ताफिजुर पर चौके के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि पराग के अगले ओवर में तेज रन चुराने की कोशिश में गेंदबाज से सटीक थ्रो पर रन आउट हुए। उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे। दिल्ली के 100 रन 15वें ओवर में आए। लेकिन क्रिस मौरिस के इसी ओवर में तेवतिया ने मिड आन से पीछे की ओर दौड़ते हुए यादव (20) का शानदार कैच लपका। टॉम कुरेन  ने 21  और क्रिस वोक्स (नाबाद 15) ने अंतिम ओवरों में कुछ आकर्षक शॉट खेलकर टीम का स्कोर 147 रन तक पहुंचाया।

धवन और शॉ को आउट करने के बाद उनादकट सोशल मीडिया में छाए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें