DA Image
9 मई, 2021|1:06|IST

अगली स्टोरी

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एमएस धोनी ने लगाई डाइव, फैन्स को याद आया 2019 वर्ल्ड कप

ms dhoni runout photo-twitter

आईपीएल 2021 में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह कप्तानी ने कमाल का रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने यहां बतौर कप्तान सीएसके की तरफ से अपना 200वां मैच खेला। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो दुनिया का कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया है। इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का भी मौका मिला, जहां उन्होंने 17 गेंदों पर 18 रन बनाए। धोनी को बैटिंग के दौरान बहुत कम बार देखा गया है, जब उन्होंने क्रीज पर पहुंचने के लिए डाइव लगाई हो। लेकिन राजस्थान के खिलाफ धोनी डाइव लगाते दिखे। उनके फैन्स ने जब यह सब देखा तो वे इसकी तुलना 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले से करने लगे, जब धोनी के रनआउट होने से टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने बताया, चेन्नई-राजस्थान में से कौन होगा विनर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने उस समय क्रीज पर कदम रखा, जब टीम ने क्रीज पर सेट हो चुके अंबाती रायुडू और सुरेश रैना का विकेट गंवा दिया था। चेन्नई की पारी के 15वें ओवर में धोनी ने राहुल तेवतिया की गेंद पर कवर की तरफ खेलकर सिंगल लेना चाहा, लेकिन वहां रन नहीं था। यहां नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े रवींद्र जडेजा ने रन लेने से मना कर दिया, जिससे हाफ क्रीज तक आ चुके धोनी को वापस जाना पड़ा। उन्होंने वापस क्रीज पर पहुंचने के लिए डाइव लगा दी और रनआउट होने से बच गए। धोनी से जैसे ही इस मैच में डाइव लगाई, फैन्स को दो साल पहले का क्रिकेट वर्ल्ड कप याद आ गया।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शंस-

बता दें कि 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी रनआउट हो गए थे। इस मैच में धोनी ने टीम की पारी बिखरने के बाद संभाल ली थी और बाद में जीत के करीब भी ले आए थे। मैच में कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने उन्हें रनआउट कर करोड़ों भारतीय फैन्स का दिल तोड़ दिया था। बाद में धोनी की यह पारी उनके इंटरनेशनल करियर की आखिरी पारी साबित हुई।

धोनी का बड़ा धमाका, CSK की तरफ से बनाया कप्तानी का नया रिकॉर्ड

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2021 CSK vs RR MS Dhoni rare full dive reminds fans of 2019 World Cup semi-final famous run-out