DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2021: गौतम गंभीर ने उठाए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल, जानिए क्या कुछ कहा

क्रिकेटIPL 2021: गौतम गंभीर ने उठाए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल, जानिए क्या कुछ कहा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 16 Apr 2021 10:59 AM
IPL 2021: गौतम गंभीर ने उठाए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल, जानिए क्या कुछ कहा

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान के लिए गंभीर ने कहा कि आप नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की अगुवाई नहीं कर सकते हैं। गंभीर ने कहा कि कप्तान को फ्रंट से लीड करना चाहिए और इसके लिए धोनी को बैटिंग ऑर्डर में थोड़ा ऊपर आना चाहिए। सीएसके पिछले सीजन में प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सका था, जबकि इस सीजन के पहले मैच में टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। सीएसके को आज पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलना है।

कप्तान ऋषभ पंत के इस फैसले से पोंटिंग नहीं हैं खुश, मांगेंगे सफाई

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर गंभीर ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आना चाहिए, इससे फर्क पड़ता है क्योंकि कप्तान को फ्रंट से लीड करना चाहिए। हम इस बात को हमेशा से कहते आए हैं कि लीडर को फ्रंट से लीड करना चाहिए। जब आप 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो आप कप्तानी नहीं कर सके।'

राजस्थान के खिलाफ हार के लिए ऋषभ पंत ने जानिए किसे ठहराया जिम्मेदार

उन्होंने कहा, 'हां, उनके बॉलिंग लाइन-अप में दिक्कत है और अब वह धोनी नहीं रहे, जिन्हें हम चार या पांच साल पहले देखा करते थे। जब वह क्रीज पर आते थे और गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर देते थे। मेरे हिसाब से उन्हें नंबर चार या पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उससे जरा भी नीचे नहीं।' सीएसके के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी है, क्योंकि पहले मैच में सात विकेट से हार के बाद टीम का नेट रनरेट भी काफी खराब हो गया है।

संबंधित खबरें