फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआज से शुरू होगा IPL का घमासान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स नहीं भूली होगी वो करारी हार

आज से शुरू होगा IPL का घमासान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स नहीं भूली होगी वो करारी हार

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का शुरुआती मुकाबला रविवार को दो ऐसी टीमों के बीच खेला जाएगा, जिन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं। एक तरफ है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस, जिसके...

आज से शुरू होगा IPL का घमासान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स नहीं भूली होगी वो करारी हार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 Sep 2021 05:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का शुरुआती मुकाबला रविवार को दो ऐसी टीमों के बीच खेला जाएगा, जिन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं। एक तरफ है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस, जिसके नाम सर्वाधिक पांच बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। वहीं दूसरी तरफ है वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स। दुबई में होने वाले इस मैच में सीएसके को तीन बार आईपीएल खिताब जिताने वाले धोनी के धुरंधर मुंबई के खिलाफ आईपीएल 2021 के पहले फेज में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

IPL 2021: धोनी के शेरों से भिड़ेगी रोहित शर्मा की पलटन, कुछ ऐसा हो सकता है मुंबई इंडियंस का प्लेइंग XI

चेन्नई को तब दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक मई को खेले गए हाई-स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 218 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मुंबई ने ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड की छह चौकों और आठ छक्कों की बदौलत 34 गेंदों पर 87 रन की आतिशी पारी की बदौलत 219 रन बना कर हारता हुआ मैच जीत लिया था। उस मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी तो दमदार रही थी, लेकिन उसकी गेंदबाजी धराशायी हो गई थी। इससे सबक लेते हुए चेन्नई के गेंदबाज कल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाजों पर हावी होना चाहेंगे।

IPL 2021, MI vs CSK: कब, कहां और कैसे देखें मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

आईपीएल के प्वॉइंट टेबल की बात करें तो दोनों टीमें यहां टॉप फोर में मौजूद हैं। चेन्नई जहां सात में से पांच मैच जीत कर 10 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे, वहीं डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई सात में से चार मैच जीत कर आठ प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। अच्छी बात यह है कि दोनों टीमों का नेट रन रेट प्लस में है। चेन्नई का नेट रन रेट +1.263 है जो अन्य सातों टीमों से ज्यादा है, जबकि मुंबई की नेट रन रेट +0.062 है। दोनों टीमों के सात-सात मैच बचे हैं। ऐसे में उनके नॉकआउट स्टेज में जगह बनाने की संभावना काफी मजबूत है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें