DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021: CSK के साथ कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर क्या यह धोनी का आखिरी सीजन है? डेल स्टेन ने दिया जवाब

IPL 2021: CSK के साथ कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर क्या यह धोनी का आखिरी सीजन है? डेल स्टेन ने दिया जवाब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Mon, 04 Oct 2021 02:49 PM
IPL 2021: CSK के साथ कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर क्या यह धोनी का आखिरी सीजन है? डेल स्टेन ने दिया जवाब

महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और अब बस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते नजर आते हैं। कई क्रिकेट पंडित ऐसी भविष्यवाणी कर चुके हैं कि कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर धोनी का चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ यह आखिरी सीजन हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेल स्टेन ने भी धोनी के फ्यूचर को लेकर अपनी राय रखी है। स्टेन का मानना है कि 2021 में सीएसके की टीम ने जो वापसी की है, वह धोनी की कप्तानी का ही असर है। 2020 आईपीएल में पहली बार ऐसा हुआ था कि सीएसके प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाया था।

स्टेन ने धोनी को लेकर कहा, 'सीएसके के बॉस धोनी ही हैं। जब आप चेन्नई के बारे में सोचते हैं, तो आप एमएस धोनी के बारे में सोचते हैं। और क्या आप जानते हैं? उनके अभी कुछ मैच बचे हैं, वह पहले ही टूर्नामेंट में आगे बढ़ गए हैं। लेकिन हमने धोनी को कुछ करते हुए नहीं देखा। अगर धोनी फाइनल में सीएसके के लिए विनिंग रन बनाते हैं, तो वह अगले साल भी सीएसके के लिए खेलते नजर आएंगे।' इस सीजन में धोनी ने सीएसके के लिए 12 मैचों में महज 66 रन बनाए हैं। 40 साल के धोनी इस साल प्लेऑफ में सीएसके की कमान संभालेंगे और टीम को खिताब जिताने की पूरी कोशिश करेंगे।

धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में धोनी रनआउट हो गए थे और भारत को हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद धोनी क्रिकेट से ब्रेक पर चले गए। इसके बाद कोरोना का प्रकोप क्रिकेट जगत पर भी देखने को मिला। 15 अगस्त 2020 को धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया। पिछले साल सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा था कि वह 2021 में आईपीएल से भी संन्यास लेंगे, लेकिन 2020 के आखिरी लीग मैच के बाद धोनी ने कह दिया था कि यह उनका आखिरी आईपीएल मैच नहीं है।

IPL 2021: CSK के साथ कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर क्या यह धोनी का आखिरी सीजन है? डेल स्टेन ने दिया जवाब
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें