DA Image
28 फरवरी, 2021|2:09|IST

अगली स्टोरी

इस दिन होगी IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, BCCI ने की घोषणा

ipl retention live photo-twitter

इस साल आईपीएल 2021 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। इस बात की घोषणा लीग के आयोजकों ने बुधवार को की। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू सीरीज का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी, जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में ट्रांस्फर) जारी रहेगा। 

रिजवान ने जोंटी रोड्स स्टाइल में किया रनआउट- वीडियो हुआ वायरल

बीसीसीआई को अभी यह भी तय करना है कि इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में किया जाएगा कि नहीं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में यह कहा था कि वो पूरी कोशिश करेंगे कि कोरोना काल में आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हो। पिछले साल आईपीएल का आयोजन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से यूएई में किया गया था।

इस साल आईपीएल नीलामी से पहले टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ी में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, (राजस्थान रॉयल्स), ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज भी शामिल है। हर बार की तरह इस बार भी इस सीजन में 8 ही टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में डिफैडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। मुंबई के बाद इस लीग में सबसे ज्यादा ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम हैं, जिन्होंने तीन बार जीती हैं।

शार्दुल ठाकुर ने बताया गाबा टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट क्या था

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2021 auction confirmed for February 18 in Chennai by bcci