DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  बेन स्टोक्स की जगह कौन? जानिए कैसा हो सकता है दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI

क्रिकेटबेन स्टोक्स की जगह कौन? जानिए कैसा हो सकता है दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 15 Apr 2021 12:42 PM
बेन स्टोक्स की जगह कौन? जानिए कैसा हो सकता है दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होना है। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया था, वहीं राजस्थान रॉयल्स को अपने ओपनिंग मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमें अपने स्टार विदेशी क्रिकेटरों के बिना इस मैच में खेलने उतरेंगी। दिल्ली कैपिटल्स के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंजबाज एनरिच नोर्ट्जे सिलेक्शन के लिए मौजूद नहीं होंगे, वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम को जोफ्रा आर्चर के बाद बेन स्टोक्स के रूप में बड़ा झटका लगा है। स्टोक्स चोट के चलते आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में डेविड मिलर को शामिल किया जा सकता है। मिलर अपना अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर चुके हैं और प्लेइंग XI में चुने जाने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

खाली कुर्सी पर बल्ला मारना पड़ा विराट को महंगा, मैच रेफरी ने फटकारा

एंड्रयू टाइ का भी क्वारंटाइन पीरियड खत्म हो चुका है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शायद ही खेलने का मौका मिल सके। कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 119 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल सका था। जोस बटलर और सैमसन फिलहाल टीम की बैटिंग की बैकबोन जैसे हैं और इन दोनों से ही टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

IPL 2021: नेहरा और पार्थिव ने मिलकर मनीष पांडे को जमकर लताड़ा

क्रिस मोरिस पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन इस मैच में वह अपनी कीमत को जरूर सही साबित करना चाहेंगे। चेतन सकारिया ने पहले मैच में काफी प्रभावित किया था और उनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दिल्ली कैपिटल्स के बैटिंग ऑर्डर के आगे राजस्थान रॉयल्स का बॉलिंग अटैक काफी कमजोर नजर आ रहा है। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में टीम के पेस अटैक में भी जान नजर नहीं आ रही है। 

राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान), डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, क्रिस मोरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

संबंधित खबरें