DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2021, KKR vs MI: राहुल चाहर का 'चौका', रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हराया

क्रिकेटIPL 2021, KKR vs MI: राहुल चाहर का 'चौका', रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हराया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 13 Apr 2021 11:28 PM
Mumbai Indians Photo-twitter
1 / 2Mumbai Indians Photo-twitter
Mumbai Indians sv Kolkata Knight Riders Live Updates Photo-Livehindustan
2 / 2Mumbai Indians sv Kolkata Knight Riders Live Updates Photo-Livehindustan

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के पांचवें मैच में आज 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की है। मुंबई से कोलकाता को 153 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम 142 रन ही बना सकी और 10 रन से मैच हार गई। केकेआर की तरफ से सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा ने पिछले मैच की तरह ही इस मैच में भी फिफ्टी जड़ी। उनके बाद शुभमन गिल(33) ने टीम की तरफ से दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली। मुंबई की तरफ से लेग स्पिनर राहुल चाहर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

FULL SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

FULL UPDATES

11:14 PM: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की है। राहुल चाहर ने मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट झटके।

11:08 PM: मुंबई की टीम ने आखिरी ओवरों में जबरदस्त तरीके से वापसी कर ली है। कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए।

10:53 PM: क्रुणाल पांड्या ने राहुल चाहर की तरह अपनी स्पिन में शाकिब अल हसन को फंसाते हुए कोलकाता को पांचवां झटका दिया। इसके साथ ही यह मैच अब रोमांचक हो गया है। कोलकाता को अब 4 ओवरों में 30 रनों की जरूरत है।

10:45 PM: राहुल चाहर ने अपने स्पैल की आखिरी गेंद पर टिक कर खेल रहे नीतीश राणा को स्टम्प आउट कराकर कोलकाता की टीम को चौथा झटका दिया। राणा ने 57 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। 15 ओवरों के बाद कोलकाता का स्कोर 122-4 है।

10:35 PM: राहुल चाहर ने इस मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी बरकरार रखते हुए कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन को पवेलियन की राह दिखाई। यह उनका इस पारी का तीसरा विकेट है। 

10:30 PM: नीतीश राणा ने शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए इस मैच में भी फिफ्टी जड़ दी है। इसी के साथ टीम ने भी 100 का आंकड़ा पार कर लिया है।

10:12 PM: लेग स्पिनर राहुल चाहर ने टीम को पहली सफलता दिलाते हुए खतरनाक शुभमन गिल को पवेलियन की राह दिखाई। गिल ने इस पारी में 24 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली।

10:00 PM: शुभमन गिल और नीतीश राणा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। 7 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 50-0 है।

9:50 PM: शुभमन गिल और नीतीश राणा की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए पांच ओवर में 32 रन जोड़ दिए हैं। जहां नीतीश 22 जबकि शुभमन 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

9:30 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी शुरू हो गई है। टीम की तरफ से शुभमन गिल और नीतीश राणा ने पारी का आगाज किया है।

9:15 PM: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा है। कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट झटके हैं।

9:03 PM: केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने पारी का 18वां ओवर फेंकते हुए कीरोन पोलार्ड और मार्को जेनसन का विकेट झटका। इसी के साथ टीम ने 7 विकेट गंवा दिए है। टीम का स्कोर 130-7 है।

8:56 PM: कोलकाता के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए खतरनाक हार्दिक पांड्या को पवेलियन की राह दिखाई। हार्दिक मात्र 15 रन ही बना सके।

8:47 PM: कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई है। रोहित ने अपनी इस पारी में 32 गेंदों पर 43 रन बनाए।

8:36 PM: मुंबई इंडियंस ने 14वें ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं। इस समय कप्तान राेहित के साथ हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर रहे हैं।

8:27 PM: सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन अपनी पारी को ज्यादा लंबा  नहीं खींच पाए और 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर तेज गेंदबाज पैट कमिंस का शिकार बने।

8:22 PM: मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फिफ्टी पूरी करने के बाद आउट हो गए हैं। उन्हें शाकिब अल हसन ने अपना शिकार बनाया। टीम का स्कोर 86-2 है।

8:15 PM: रोहित और सूर्यकुमार के बीच 50 रनों की साझेदारी पूरी हो चुकी है। साथ ही सूर्यकुमार अपनी फिफ्टी के करीब पहुंच गए हैं।  

8:00 PM: मुंबई इंडियंस ने 50 रन पूरे कर लिए हैं। टीम की तरफ से रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी होने के करीब है।

7:47 PM: मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने क्रीज पर आते ही दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह के एक ही ओवर में तीन चौके बटोरे हैं।

7:40 PM: कोलकाता ने दोनों छोर से स्पिनर लगाए हैं। इन दो ओवरों में मुंबई ने 10 रन बटोरे है और क्विंटन डिकॉक के रूप में 1 विकेट गंवाया है। उनका विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिया। 

7:30 PM: मुंबई इंडियंस की पारी शुरू हो गई है। टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी क्रीज पर पहुंच गई है।

7:15 PM: केकेआर की तरफ से आज 50वां मैच खेलने उतर रहे हैं स्टार ऑलराउंउर शाकिब अल हसन।

7:05 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन(कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

7:05 PM: मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मार्को जेनसेन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

7:00 PM: इस मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

संबंधित खबरें