DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021 DC vs KKR: क्या मार्कस स्टॉयनिस और आंद्रे रसेल की होगी वापसी? ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

IPL 2021 DC vs KKR: क्या मार्कस स्टॉयनिस और आंद्रे रसेल की होगी वापसी? ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Wed, 13 Oct 2021 01:02 PM
IPL 2021 DC vs KKR: क्या मार्कस स्टॉयनिस और आंद्रे रसेल की होगी वापसी? ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का खिताब किस टीम के सिर सजेगा? इसका फैसला आने वाले दो दिनों में हो जाएगा। आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा क्वॉलीफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेला जाना है। दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वॉलीफायर मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि केकेआर एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हराकर यहां तक पहुंचा है। केकेआर का प्रदर्शन आईपीएल 2021 के पहले फेज में बहुत खराब था और शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह टीम प्लेऑफ तक पहुंच पाएगी, वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग राउंड में महज चार मैच गंवाए थे, जिसमें से एक मैच केकेआर के खिलाफ था। अहमदाबाद में दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को सात विकेट से हराया था और फिर शारजाह के इसी मैदान पर इयोन मोर्गन एंड कंपनी ने ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को तीन विकेट से पटखनी दी थी। मार्कस स्टॉयनिस की फिटनेस दिल्ली कैपिटल्स के लिए चिंता का सबब बनी हुई है, अगर वह फिट होते हैं, तो टॉम करन की जगह वह प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे। वहीं आंद्रे रसेल की फिटनेस भी केकेआर के लिए चिंता का कारण है, लेकिन शाकिब अल हसन ने उनकी जगह प्लेइंग XI में जगह बनाई और अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित भी किया।

वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन और शाकिब जैसे ऑलराउंडर्स की मौजूदगी से केकेआर की टीम काफी बैलेंस्ड नजर आ रही है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए कगीसो रबाडा की खराब फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई है। आवेश खान ने इसी मैदान पर केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे। 

संभावित प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्सः शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, टॉम करन/ मार्कस स्टॉयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नोर्ट्जे।

केकेआरः शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, शिवम मावी, लॉकी फर्गुसन, वरुण चक्रवर्ती।

IPL 2021 DC vs KKR: क्या मार्कस स्टॉयनिस और आंद्रे रसेल की होगी वापसी? ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें