DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: इस खास मकसद से KKR के खिलाफ RCB की टीम उतरेगी ब्लू जर्सी में
क्रिकेट

IPL 2021: इस खास मकसद से KKR के खिलाफ RCB की टीम उतरेगी ब्लू जर्सी में

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 14 Sep 2021 10:40 AM
IPL 2021: इस खास मकसद से KKR के खिलाफ RCB की टीम उतरेगी ब्लू जर्सी में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को अपना पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 सितंबर को खेलना है। इस मैच में आरसीबी के खिलाड़ी रेड या फिर ग्रीन जर्सी में नहीं उतरेंगे, बल्कि ब्लू जर्सी में उतरेंगे। कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स के सपोर्ट में फ्रेंचाइजी टीम आरसीबी ने यह फैसला लिया है। इस जर्सी को पीपीई किट के कलर में बनाया गया है और खिलाड़ियों के जर्सी नंबर और नाम के साथ खास मैसेज भी लिखे गए हैं।

जर्सी नंबर के साथ मास्क पहनने, वैक्सीन लगवाने, हाथ धोने के मैसेज दिए गए हैं, जिससे लोग कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग जारी रखने के लिए प्रेरित हों। कप्तान विराट कोहली ने बताया कि फ्रेंचाइजी टीम इस खास मकसद के लिए वित्तीय मदद भी देगी। आरसीबी की टीम सामान्य तौर पर रेड जर्सी में खेलती है, जबकि हर साल वह एक मैच ग्रीन जर्सी में खेलती है, जिसका मकसद होता है एन्वॉयरमेंट को सपोर्ट करना। इस बार आरसीबी की टीम ग्रीन की जगह ब्लू जर्सी में खेलने उतरेगी।

 

आरसीबी के खिलाड़ियों ने बताया कि क्यों यह ब्लू जर्सी बहुत खास है। 2020 से पूरी दुनिया कोविड-19 के प्रकोप से जूझ रही है। पूरी दुनिया में करोड़ों लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोविड-19 के चलते खिलाड़ियों को भी बायो बबल में रहकर खेलना पड़ रहा है। बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खिलाड़ियों को पूरे टूर्नामेंट के दौरान रहना पड़ता है। आईपीएल 2021 का पहला फेज भारत में खेला गया था, बायो बबल में कोविड-19 के मामले आने के बाद इसको स्थगित करना पड़ा था।

संबंधित खबरें