फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: ट्रेनिंग से पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को स्पीच क्यों देते हैं रिकी पोंटिंग?

IPL 2020: ट्रेनिंग से पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को स्पीच क्यों देते हैं रिकी पोंटिंग?

दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक ऐसे व्यक्ति हैं जो खिलाड़ियों को निरंतर प्रेरणा देते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने...

IPL 2020: ट्रेनिंग से पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को स्पीच क्यों देते हैं रिकी पोंटिंग?
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Sep 2020 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक ऐसे व्यक्ति हैं जो खिलाड़ियों को निरंतर प्रेरणा देते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने लगातार दो बार अपने देश को आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब दिलवाया। इतना ही नहीं, दिल्ली कैपिटल्स के कोच की जिम्मेदारी लेने से पहले वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पोंटिंग के योगदान पर बात करते हुए मल्होत्रा ने कहा, "हर ट्रेनिंग सेशन से पहले वे एक शॉर्ट स्पीच देते हैं, जिससे खिलाड़ियों के हौसले को बढ़ाने में मदद करता है। मल्होत्रा ने एएनआई से कहा, वे एक इंस्पिरेशनल खिलाड़ी हैं। वो एक ऐसे प्रेरणादायी इंसान हैं, जिसके साथ आप रह सकते हैं। उनके छोटे से भाषण के साथ हम हर रोज अपनी ट्रेनिंग शुरू करते हैं। मैंने देका है कि उनके उस छोटे भाषण से खिलाड़ियों में काफी ऊर्जावान महसूस करते हैं। जितनी भी ट्रेनिंग होती हैं, पोंटिंग इसका हिस्सा होते हैं।"

IPL 2020: रिकी पोंटिंग ने यूएई की गर्मी में प्रैक्टिस सेशन को लेकर किया आगाह

कोरोना वायरस की महामारी के बीच आईपीएल के आयोजन पर खतरे को लेकर सीईओ ने कहा कि खिलाड़ी एक बार जब मैदान पर उतरते हैं, तो उनका पूरा ध्यान खेल पर होता है। उन्होंने कहा, "खिलाड़ी अपना सब कुछ दे रहे हैं। एक बार जब वे मैदान पर उतर जाते हैं, तो भूल जाते हैं कि दुनिया में क्या कुछ हो रहा है। यह सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आप वर्तमान में कहां हैं। मैंने देखा कि हर कोई यही करता है। आप क्रिकेट को एक बार फिर से अपने रोमांच पर देखेंगे।"

आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। हालांकि अब तक बीसीसीआई ने आईपीएल मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें