DA Image
24 नवंबर, 2020|12:33|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी तेजतर्रार पारी पर क्या बोले KKR के शुभमन गिल

shubman gill kkr kolkata knight riders photo-twitter

कोलकाता नाइटराइडर्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में शनिवार को नाबाद 70 रन की मैच विजयी पारी खेलने के बाद कहा कि पिछले एक-दो वर्षों में उन्होंने पावर हिटिंग का अच्छा अभ्यास किया था जिसका उन्हें पूरा फायदा मिला। 21 वर्षीय गिल ने अपनी प्रतिभा को साबित करते हुए 62 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई और 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने।

गिल ने मैच के बाद कहा कि बॉल ज्यादा स्पिन नहीं कर रही थी और मैदानी शॉट खेलना आसान था। अपने जोरदार प्रहारों के लिए गिल ने कहा, “मैंने पिछले दो सालों में पावर हिटिंग का अच्छा अभ्यास किया था। मुझे लगता है कि हमारे लिए जीतना महत्वपूर्ण था। हमने अच्छी गेंदबाजी की थी और हमें बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर गेंदबाजों की कामयाबी को आगे बढ़ाना था।”

आईपीएल में पाक क्रिकेटरों के नहीं खेलने पर छलका शाहिद अफरीदी का दर्द, ऐसे किया बयां

इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी के लिए गिल ने कहा, “हमारे बीच कोई लम्बी बातचीत नहीं हुई थी और हम बस इसी बात पर ध्यान लगाने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या करना चाहते हैं। एक ओपनर के रूप में मेरी जिम्मेदारी है कि मैं टीम को जीत की मंजिल पर ले जाऊं।”

IPL 2020: बतौर कप्तान रोहित शर्मा खुद को टीम का सबसे कमजोर खिलाड़ी मानते हैं

29 गेंदों पर नाबाद 42 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाने वाले मोर्गन ने कहा, “जीत कर अच्छा लग रहा है। यह एक लम्बा टूर्नामेंट है, लेकिन इस जीत से हमें लय और आत्मविश्वास मिलेगा।” मोर्गन ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने गेंदबाजों की बदौलत जीत हासिल की। उन्होंने गिल की पारी की सराहना करते हुए कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैंने उसे ज्यादा कुछ नहीं बताया था। उसकी बल्लेबाजी देखना सुखद है। वह काफी प्रतिभाशाली है और उसमें सीखने की भूख है और मैं उसके साथ फिर बल्लेबाजी करना चाहूंगा। वह निश्चित रूप से इस सफलता का हकदार है।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 What KKR Shubman Gill Said After his fabulous inning against Sunrisers Hyderabad