DA Image
18 अक्तूबर, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: अंपायर की गलती पर वीरेंद्र सहवाग को आया गुस्सा, कहा- इन्हें ही दे दो मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

virender sehwag takes a dig at poor umpiring as kxip lose in super over

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सुपर संडे के दिन दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिला जब किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला टाई हो गया। मैच में दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस की मात्र 21 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनी 53 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पंजाब ने भी 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाए और मैच टाई हो गया। मैच अब फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया जिसमें दिल्ली ने आसानी से जीत हासिल कर ली। मैच के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अंपायर के उस फैसले पर गुस्सा जताया जिसमें रन पूरा होने के बाद उसे शॉर्ट करार दे दिया गया था। 

मैच के अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर सहवाग ट्वीट करके गुस्सा होकर कहा कि 'निकोलस पूरन का तो दो बार चूरन निकाल दिया लेकिन मैं मैन ऑफ द मैच की चॉइस से सहमत नहीं हूं। जिस अंपायर ने यह शॉर्ट रन दिया वह मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था। ये शॉर्ट रन नहीं था और इसी ने मैच का अंतर अंतर पैदा किया।' 

DC vs KXIP: कगिसो रबाडा की तेजी से पंजाब के 'शेर' हुए ढेर, ऐसा था सुपर ओवर का रोमांच

इस मैच में  किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी 10 गेंदों में जीतने के लिए 21 रनों की दरकार थी।  मंयक काफी अच्छी लय में थे और दूसरे छोर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन थे। 19 ओवर में दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करने कगिसो रबाडा आए। मंयक ने उनकी दूसरी गेंद पर शानदार चौका जड़ा। अगली गेंद पर उन्होंने दो रन पूरे किए। इसे अंपायर नितिन मेनन ने शॉर्ट रन करार दिया।

अंपायर के अनुसार जॉर्डन ने अपना पहला रन पूरा करते समय बल्ले को क्रीज के अंदर नहीं रखा। इस वजह से पंजाब को केवल एक रन मिला, लेकिन टीवी रिप्ले में साफ-साफ पता चल रहा था कि जॉर्डन ने क्रीज के अंदर बल्ला रखा था। इसका नतीजा ये हुआ कि मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को शानदार ऑलराउंड खेल के लिए इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया।

DC ने सुपर ओवर में जीता मैच, कप्तान ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Virender Sehwag takes a dig at poor umpiring as KXIP lose in Super Over says Umpire should be Man of the Match