DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:03|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: पंजाब के खिलाफ किसकी वजह से हारे मैच, विराट कोहली ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

virat kohli kl rahul kxip vs rcb photo-twitter

गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के गैरजिम्मेदाराना प्रदर्शन की वजह से विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तानी राहुल की शानदार सेंचुरी के दम पर स्कोरबोर्ड पर 206 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इतने बड़े लक्ष्य के सामने आरसीबी किसी भी समय मैच में खड़ी नजर नहीं आई। टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने चार रनों के कुल स्कोर पर ही कप्तान विराट कोहली समेत तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। इसके बार एबी डिविलियर्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन वो भी आउट हो गए। इस मैच में विराट ने केएल राहुल के दो आसान कैच छोड़े जिसके बाद वो सेंचुरी लगा पाए। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसकी वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

सिर्फ विराट के कैच ही नहीं, ये कारण भी बने RCB की हार की प्रमुख वजह

पंजाब के खिलाफ एकतरफा हार से आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली थोड़ा निराश जरूर दिखे। उन्होंने कहा कि उनकी टीम पहली पारी के मध्य तक अच्छा खेल रहे थे लेकिन बाद में राहुल ने बहुत अच्छी पारी खेलकर मैच अपनी तरफ मोड़ लिया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान विराट ने कहा कि कि, ''हां हमने अच्छा नहीं खेला। मुझे लगता है कि हम गेंद के साथ बीच के ओवेरों में अच्छी सिचुएशन में थे। पंजाब के बल्लेबाजों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन बाद में हमने अच्छी तरह गेम को अपनी तरफ वापस खींच लिया था लेकिन बाद में गेंदबाजों ने काफी रन खा लिए।''

मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद केएल राहुल ने दिया चौंकाने वाला बयान

केएल राहुल ने लास्ट के कुछ ओवरों में 35-40 रन बनाए। राहुल ने बहुत अच्छी पारी खेलकर मैच अपनी तरफ मोड़ लिया। हो सकता है कि अगर हमने उन्हें 180 तक सीमित कर दिया तो हम पीछा करते हुए पहली गेंद से ही हमपर दबाव नहीं आता। हमें पता है कि हमने कहां गलतियां की हैं, जिन्हें हम आगे सुधारेंगे। इस मैच में विराट कोहली ने केएल राहुल के दो आसान कैच छोड़ दिए थे। आरसीबी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि इसके बाद राहुल ने अपना विकराल रूप दिखाया और डेल स्टेन के अगले ओवर में 26 रन बटोरे। राहुल ने अपनी इस पारी के दौरान 14 चौके और सात छक्के जड़े।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 virat kohli statement after defeat against kings xi punjab kl rahul royal challengers bangalore