फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: विराट या फिंच, कौन बनेगा RCB का ओपनर? माइक हेसन ने दिया यह जवाब

IPL 2020: विराट या फिंच, कौन बनेगा RCB का ओपनर? माइक हेसन ने दिया यह जवाब

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को आधुनिक क्रिकेट का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है। भारत के खिलाफ वह मैच नहीं भूले होंगे, जिसमें फिंच ने वॉर्नर के साथ मिलकर 256 रनों का पीछा बिना...

IPL 2020: विराट या फिंच, कौन बनेगा RCB का ओपनर? माइक हेसन ने दिया यह जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 01 Sep 2020 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को आधुनिक क्रिकेट का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है। भारत के खिलाफ वह मैच नहीं भूले होंगे, जिसमें फिंच ने वॉर्नर के साथ मिलकर 256 रनों का पीछा बिना कोई विकेट गंवाए हासिल किया था। दोनों ने शानदार शतक लगाए थे। पिछले साल दिसंबर में आरोन फिंच को नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने खरीद लिया था। वह टीम में कहां खेलेंगे, यह पहेली अभी हल नहीं हो रही है। 

अब से पहले तक आरसीबी पार्थिव पटेल और विराट कोहली को ओपनर के रूप में इस्तेमाल करती रही है। लेकिन आरोन फिंच का टीम में आना उनकी योजना को बदल सकता है। आरोन फिंच बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं। उन्हें निचले क्रम पर भेजना कोई समझदारी नहीं होगी। अगर वह ओपनिंग करते हैं तो कौन उनके साथ आएगा-पटेल या कोहली, यह बड़ा सवाल है।

IPL 2020: नेट प्रैक्टिस में जमकर शॉट्स खेल रहे रोहित शर्मा- VIDEO

टीम के डायरेक्टर माइक हेसन ने इस पर कहा, ''यह दिलचस्प होगा। मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, लेकिन इस सवाल पर कोई बात नहीं की। मैंने नहीं कहा कि फिंच ओपन करेंगे या किस नंबर पर खेलेंगे। हम कोच या टीम डायरेक्ट के नजरिए को सबको नहीं बताना चाहते।''

जब विराट कोहली को सुबह 3 बजे उठाना चाहते थे कुलदीप यादव, शेयर किया किस्सा

आरसीबी के अधिकृत टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो में हेसन ने कहा, ''हम जानते हैं कि विपक्षी इस बात के कयास लगा रहे हैं कि ओपन कौन करेगा। हम यही चाहते हैं। यह जानने के लिए उन्हें इंतजार करना होगा।'' आईपीएल की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से हो रही है। फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा।

आरसीबी की पूरी टीम इस तरह हैं: 
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप, शहबाज अहमद, गुरुकीरत सिंह मान, पवन देशपांडे, मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्ड्सन, डेल स्टेन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें