DA Image
25 सितम्बर, 2020|6:13|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: यूएई के हालात बल्लेबाजों के मददगार होंगे या गेंदबाजों के? जानें स्पिनर अमित मिश्रा की राय

amit mishra   delhicapitals twitter 11 sep  2020

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की पिचों से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है कि ऐसी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी क्योंकि अब तक हालात 'तटस्थ' हैं। भारत के इस 36 साल के स्पिनर ने कहा कि यूएई की पिचें बल्लेबाजों की अधिक मददगार होंगी या गेंदबाजों की यह टूर्नामेंट शुरू होने के बाद ही पता चल पाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा जारी विज्ञप्ति में मिश्रा ने कहा, ''अब तक हालात तटस्थ हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि ये बल्लेबाजों के अधिक अनुकूल होंगे या गेंदबाजों के।" श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के बाद आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज मिश्रा ने कहा, ''जब हम खेलना शुरू करेंगे तब ही स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी और हम कह पाएंगे कि बल्लेबाजों को अधिक मदद मिल रही है या गेंदबाजों को।"

जानिए IPL 2020 में क्या है आरसीबी स्टार एबी डिविलियर्स के लिए सबसे बड़ी चुनौती

मिश्रा ने अब तक 147 आईपीएल मैचों में 157 विकेट चटकाए हैं और मलिंगा से 13 विकेट पीछे हैं जो निजी कारणों से इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है।

आगामी प्रतियोगिता के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तैयारी पर मिश्रा ने कहा, ''हम बेहद सकारात्मक हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में जीत का वादा करना मुश्किल है क्योंकि सभी टीमें काफी प्रतिस्पर्धी हैं और उनके पास स्तरीय खिलाड़ी हैं।" उन्होंने कहा, ''हमारी टीम में भी काफी मैच विजेता खिलाड़ी हैं और हम प्रत्येक टीम के अनुसार अपनी तैयारी करेंगे। हम किसी टीम को कमतर नहीं आंक रहे और सभी को बराबर आंकने की जरूरत है।

IPL 2020: जानें किसने आंद्रे रसेल को बताया दुनिया का सबसे बेहतर ऑलराउंडर

गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 UAE conditions neutral so far time will tell if they favour batsmen or bowlers more says Amit Mishra