DA Image
4 अप्रैल, 2020|9:28|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: विराट-रोहित की विकेट पर है इस विदेशी खिलाड़ी की नजर

virat kohli rohit sharma  getty images

इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरैन ने दक्षिण अफ्रीका में हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर अपनी पहचान बनाई है। अब टॉम कुरैन की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकटों पर हैं। टॉम आईपीएल में पूर्व विजेता राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में नजर आएंगे। 

टॉम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वह कोहली और रोहित दोनों के प्रशंसक हैं, लेकिन जब उनके हाथ में गेंद होगी तो वह विश्व के दो बेहतरीन बल्लेबाजों को अपनी योग्यता से आउट करने की कोशिश करेंगे। 

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। एक गेंदबाज के तौर पर यह मेरे लिए अपनी रणनीति लागू करने और उनके बजाए अपनी योग्यताओं पर ध्यान देने की बात है। यह शानदार चुनौती होगी, जिसके लिए मैं तैयार हूं।”

Asia XI vs World XI: विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी को मिल सकती हैं कमान

टॉम से जब पूछा गया कि क्या वे आईपीएल को टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से मंच के तौर पर देख रहे हैं? तो उन्होंने कहा, “मैं क्रिकेट में कोई भी मैच खेलूं, मुझे लगता है कि उसका प्रभाव पड़ता है, बड़ा हो या छोटा। लेकिन मैं ज्यादा आगे की नहीं सोच रहा और एक बार में एक मैच पर ही ध्यान देना चाहता हूं। मेरी कोशिश रहती है कि मैं जब भी मैदान पर उतरूं तो अपने अंदर सुधार कर सकूं।”

आईपीएल में वह स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स और जोस बटलर के साथ ड्रैसिंग रूम साझा करेंगे और इस युवा को लगता है कि यह उनके लिए मंच होगा कि वह विश्व स्तर के खिलाड़ियों के साथ रहकर सीख सकें। 

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए शानदार अनुभव होगा। मैं उनके खिलाफ खेला हूं और उन्हें बहुत अच्छे से जानता हूं। मैं उनके साथ खेलने और रॉयल्स के लिए मैच जीतने को तैयार हूं।” टॉम मुख्य तौर पर गेंदबाज हैं लेकिन वह निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। उनसे जब पूछा गया कि वह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे, तो उन्होंने कहा कि वह स्टोक्स के मुरीद हैं।''

IPL 2020: दो मार्च से ट्रेनिंग शुरू करेंगे CSK कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

टॉम ने कहा, “मैं बेन स्टोक्स को एक अच्छे इंसान के रूप में जानता हूं और ईमानदारी से कहूं तो वह जिस तरह से अभ्यास करते हैं, वो शायद ही कोई और करता हो। इस तरह के महान खिलाड़ी के साथ रहना शानदार है।”

टॉम से जब पूछा गया कि क्या इंग्लैंड दूसरी बार टी-20 विश्व कप जीत सकती है तो इस खिलाड़ी ने कहा, “बिल्कुल, ऐसा कोई कारण नहीं है जिससे मैं कहूं कि हम विश्व कप नहीं जीत सकते। हमारे पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने काफी टी-20 क्रिकेट खेली है। इसलिए हम इसके लिए तैयार हैं।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Tom Curran Eyes on World Class Virat Kohli And Rohit Sharma wicket in indian premier league 13th