DA Image
12 नवंबर, 2020|11:04|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने IPL के पहले मैच से पहले युवाओं को दी खास सलाह

david warner photo ht

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को उम्मीद है कि उनकी टीम के युवा खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शन में बदलने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी अगर सत्र की शुरुआत में लय हासिल करने में सफल रहे तो चीजें आसान होगी। सनराइजर्स हैदराबाद विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सोमवार को आईपीएल के इस सत्र में अपने अभियान को शुरू करेगा। वॉर्नर ने टीम के खिलाड़ियों से कहा है कि जीत-हार की चिंता किए बिना खुल कर खेलें।

वॉर्नर ने मीडिया से ऑनलाइन बातचीत में कहा कि हम इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे और अगर ऐसा नहीं होता है तो हम अपनी रणनीतियों पर फिर से काम करेंगे और आईपीएल में लंबा सफर तय करने की कोशिश करेंगे। आईपीएल खिताब को 2016 में जीतने वाले इस कप्तान ने कहा कि हर टीम में विश्व स्तर के विदेशी खिलाड़ियों और बेहतरीन भारतीय खिलाड़ियों का सही मिश्रण है। हमारी टीम के सभी विभागों में संतुलन काफी अच्छा है।

IPL 2020: एमएस धोनी ने बताया, 'अनुभव' के दम पर मुंबई के खिलाफ मिली जीत

उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों के बारे में कहा कि उन्हें मैदान में जाकर अपने खेल का लुत्फ उठाने की जरूरत है, चीजों को ज्यादा गंभीरता से लेने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप गुस्सा करेंगे तो आप गल्तियों को फिर से दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि टीम के मध्यक्रम में इतने सारे युवा खिलाड़ियों का होना अच्छी बात है। उम्मीद है कि वे अपनी प्रतिभा को प्रदर्शन में बदलेंगे। ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी टीम में अनुभवी केन विलियमसन के होने से खुश है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास केन,(जॉनी) बेयरस्टो, विजय शंकर जैसे अनुभवी खिलाड़ी है। हमें अच्छा करना है। नए मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के बारे में पूछे जाने पर वॉर्नर ने कहा कि उन्होंने शांत माहौल बनाने में मदद की है। उन्होने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि वह काफी सहज है, टीम के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हैं। वह शांत दिमाग के हैं और उनकी मौजूदगी से आसपास का माहौल सुकून भरा होता है।

MI के खिलाफ जीत के बावजूद धोनी नहीं हैं खुश, कहा-सुधार की गुंजाइश है

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020: Sunrisers Hyderabad captain David Warner special advice for the youth before the first match of tournament