DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2020: स्पिनर के प्रदर्शन पर फिदा हुए सुनील गावस्कर, कहा- इस खिलाड़ी को हर टीम लेना चाहेगी
क्रिकेट

IPL 2020: स्पिनर के प्रदर्शन पर फिदा हुए सुनील गावस्कर, कहा- इस खिलाड़ी को हर टीम लेना चाहेगी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Fri, 09 Oct 2020 09:23 PM
IPL 2020: स्पिनर के प्रदर्शन पर फिदा हुए सुनील गावस्कर, कहा- इस खिलाड़ी को हर टीम लेना चाहेगी

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से एकतरफा अंदाज में हराया। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए ओपनरों के शानदार खेल के दम पर 201 रन बनाए। टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 99 जबकि डेविड वॉर्नर ने 52 रन बनाए। 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम निकोलस पूरन की 77 रनों की आतिशी पारी के बावजूद 132 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई। इस मैच में स्पिनर राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 12 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके इस जोरदार प्रदर्शन ने हर किसी को दीवाना बना दिया। भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत की मांग से भड़के एलन बॉर्डर, कहा- हमें नहीं झुकना चाहिए

भारतीय टीम के पूर्व लीजेंड बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी स्पिन गेंदबाज राशिद खान की सराहना करते हुए कहा है कि वह ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें हर टीम का कप्तान अपनी टीम में लेना चाहेगा। राशिद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए थे। उन्होंने निकोलस पूरन (77), सिमरन सिंह (11) और मनदीप सिंह (6) के विकेट लिए थे। राशिद ने चार ओवर में 12 रन दिए और एक मेडन ओवर फेंका।

IPL 2020: CSK को वीरेंद्र सहवाग ने लताड़ा, कहा- कुछ बल्लेबाजों ने सरकारी नौकरी समझ ली है

गावस्कर ने कहा कि आप किसी भी फ्रेंचाइजी के कप्तान से पूछ लें कि वह किस एक गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं। मुझे भरोसा है कि सभी राशिद का नाम लेंगे। वह अपना काम बखूबी निभाते हैं। उन्होंने कहा कि वह विकेट झटकते हैं और डॉट गेंद डालते हैं। उनकी इकॉनमी भी शानदार है।

पंजाब के खिलाफ चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए थे। लेग स्पिनर आमतौर पर फुल टॉस और शॉर्ट गेंद फेंकते हैं। लेकिन राशिद ऐसा कम करते हैं। वह हर गेंद पर आक्रमण करते हैं और गुगली फेंकते हैं। कई बल्लेबाज उनकी फिरकी नहीं समझ पाते। इस तरह की गेंदबाजी और संतुलन किसी भी कप्तान को राशिद को टीम में लेने के लिए मजबूर करता है। 
 

संबंधित खबरें