DA Image
29 अक्तूबर, 2020|10:53|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020, SRH vs KKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

sunrisers hyderabad vs kolkata knight riders photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया। यह मैच अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह मैच टाई पर छूटा बाद में मैच का नतीजा सुपर ओवर में हुआ जहां कोलकाता हैदराबाद पर भारी पड़ा और इस मैच को जीत लिया। इससे पहले दोनों टीमों ने निर्धारित ओवरों में 163 रन बनाए। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। काेलकाता ने शुभमन गिल, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक की शानदार पारियों के दम पर हैदराबाद के खिलाफ 163 रन बनाए थे। 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद भी कप्तान डेविड वॉर्नर की 47 रनों की नाबाद पारी के बावजूद 163 रन ही बना सकी। 

IPL 2020 SRH vs KKR FULL SCORECARD

Follow Here For Full Match Updates-

08:05 PM: कोलकाता के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन को इस मैच में उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

07:52 PM: कोलकाता ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराकर दो महत्वपूर्ण प्वॉइंट हासिल किए। हैदराबाद के राशिद खान को सुपर ओवर में तीन रन बचाने थे जो कि किसी भी फॉर्मेट में काफी कम हैं। हालांकि उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और पहली तीन गेंदों पर बस एक रन दिया। चौथी गेंद पर दो लेग बाई आईं और इस तरह हैदराबाद को इस मैच में हार का सामना पड़ा।

07:39 PM: कोलकाता की तरफ तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन सुपर ओवर डालने आए हैं। इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने डेविड वॉर्नर और फिर तीसरी गेंद पर अब्दुल समद का विकेट झटक लिया। इस तरह कोलकाता को जीतने के लिए सुपर ओवर में मात्र 3 रनों की जरूरत है।

07:31 PM: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच टाई हो गया है जिससे मैच का नतीजा अब सुपर ओवर में तय होगा। आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवर में एक नॉबॉल डाली। इस ओवर में डेविड वॉर्नर ने उनकी लगातार तीन गेंदों पर चौके जड़े। 

07:22 PM: कोलकाता के शिवम मावी ने पारी का 19वां डालते हुए 12 रन खर्च किए। इस ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद का विकेट झटका। इससे अब हैदराबाद को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 6 गेंदों पर 18 रन बनाने हैं। डेविड वॉर्नर 33 रन बनाकर खेल रहे हैं।

07:14 PM: कोलकाता के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18वें ओवर में मात्र सात रन दिए। उनके इस ओवर से हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। टीम को अब 12 गेंदों पर जीतने के लिए 30 रनों की जरूरत है। डेविड वॉर्नर 28 रन बनाकर नाबाद हैं।

07:09 PM: हैदराबाद के लिए यहां से मैच जीतना थोड़ा मुश्किल होता जा रहा है। 17 ओवर खत्म होने के बाद टीम का स्कोर 127-5 है। इस समय डेविड वॉर्नर 24 जबकि अब्दुल समद 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को तीन ओवरों में जीतने के लिए 37 रनों की जरूरत है।

06:57 PM: हैदराबाद के लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है। केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विजय शंकर को पवेलियन की राह दिखाई। टीम को अब पांच ओवरों में 55 रनों की जरूरत है।

06:46 PM: हैदराबाद ने चार विकेट 82 रनों पर गंवाने के बाद 100 रन पूरे कर लिए हैं। इस समय हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर सबसे बड़ी उम्मीद हैं। इस समय 14 ओवरों का खेल पूरा हो चुका है। 

06:36 PM: लॉकी फर्गुसन ने हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ते हुए इस पारी का तीसरा विकेट झटका। इस बार उनके शिकार मनीष पांडे बने हैं। 12 ओवरों के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 85 रन है। कप्तान डेविड वॉर्नर भी अब टीम काफी हद तक निर्भर हैं। इस समय अगर वॉर्नर भी आउट हो जाते हैं तो हैदराबाद के हारने के चांस काफी बढ़ जाएंगे।

06:27 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के तीन विकेट झटक लिए हैं। इस बार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने टिक कर खेल रहे जॉनी बेयरस्टो को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में 28 गेंदों पर 36 रन बनाए।

06:21 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए प्रियम गर्ग को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। यह उनका दूसरा विकेट है। नौ ओवरों के बाद हैदराबाद का स्कोर 70-2 है। इस समय जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर क्रीज पर हैं।

06:10 PM: लॉकी फर्गुसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे केन विलियमसन को पवेलियन की राह दिखाई। केन ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। 

06:02 PM: हैदराबाद की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। इसमें विलियमसन का योगदान 28 और बेयरस्टो का योगदान 24 रनों का है।

05:52 PM: हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को बढ़िया शुरुआत दी है। चार ओवराें के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 35 रन है। केन विलियमसन 20 और बेयरस्टो 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।

05:40 PM: कोलकाता से मिले 164 रनों के जवाब में हैदराबाद की पारी शुरू हो गई है। केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी इस समय क्रीज पर है। 

05:24 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन की शानदार बैटिंग के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा है। जहां मोर्गन 34 रन बनाकर थम्पी की गेंद पर आउट हुए वहीं दिनेश कार्तिक 29 रनों की तेज पारी खेलकर नाबाद रहे।

05:15 PM: पिछले मैच में टीम की कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 14 गेंदाें में दो चौके और दो छक्कों के साथ 29 रन बना लिए हैं। 19 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 147-4 है। इयोन मोर्गन भी 20 रन बनाकर खेल रहे हैं।

05:04 PM: कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने 17वें ओवर में हैदराबाद के तेज गेंदबाज बेसिल थम्पी के खिलाफ दो चौके बटोरे। इस ओवर में कुल 10 रन आए। इसी के साथ 17 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 121-4 है। इयोन मोर्गन 14 जबकि दिनेश कार्तिक आठ रन बनाकर नाबाद हैं। 

04:52 PM: हैदराबाद के तेज गेंदबाज टीम नटराजन ने अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाते हुए आंद्रे रसेल को पवेलियन भेजा। रसेल अपनी पारी में 11 गेंदों पर 9 रन ही बना सके। 15 ओवराें के बाद टीम का स्कोर 105-4 है। अब बैटिंग के लिए दिनेश कार्तिक आए हैं।

04:48 PM: कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं। क्रीज पर इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल की जोड़ी खेल रही है। हैदराबाद चाहेगा कि वो इस खतरनाक जोड़ी को जल्द से जल्द तोड़ पाए।

04:40 PM: कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ हासिल बढ़त को गंवा दिया है। टीम ने कुछ समय में ही शुभमन गिल और नीतिश राणा के विकेट गंवा दिए हैं। 13 ओवरों के खत्म होने के बाद टीम का स्कोर 93-3 है। इस समय आंद्रे रसेल 5 जबकि कप्तान इयोन मोर्गन बिना खाता खोले नॉटआउट हैं। 

04:32 PM: राशिद खान ने नीतिश राणा से छक्का खाने के बाद शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया है। शुभमन ने प्रियम गर्ग को कैच थमाया और इसके साथ ही उनकी पारी का अंत हो गया है। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके लगाए। 

04:28 PM: राहुल त्रिपाठी का विकेट गंवाने के बाद शुभमन और नीतिश राणा के बीच अच्छी साझेदारी हो गई है। केकेआर टीम का स्काेर भी 100 के करीब है। 11 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 80-1 है। 

04:19 PM: नौ ओवरों के खत्म होने के बाद पहला स्ट्रेटीजिक टाइम आउट हो गया है। कोलकाता का स्कोर इस समय एक विकेट के नुकसान पर 64 है। क्रीज पर इस समय शुभमन गिल 32 जबकि नीतिश राणा 9 रन बनाकर नाबाद है। हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन ने अभी तक गिरा एक विकेट अपने नाम किया है। 

04:08 PM: कोलकाता ने 50 रन पूरे कर लिए हैं। टीम के लिए शुभमन गिल तेज बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके साथ नीतिश राणा क्रीज पर हैं।

03:58 PM: पारी के छठे ओवर की आखिरी गेंद पर कोलकाता को पहला झटका लगा। 16 गेंदों में 23 रन बनाकर खेल रहे राहुल त्रिपाठी को टी नटराजन ने पवेलियन की राह दिखाई। इस समय टीम का कुल स्कोर 48 रन था और शुभमन गिल 25 रन बनाकर खेल रहे हैं।

03:52 PM: शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी की जोड़ी काफी आक्रामक लग रही है। दाेनों ने चार ओवर की समाप्ति पर 42 रन बनाए हैं। इस समय शुभमन 20, जबकि त्रिपाठी 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस ओवर की पहली तीन गेंदों पर गिल ने लगातार तीन चौके जड़े।

03:44 PM: शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी की जोड़ी ने टीम को सधी शुरुआत दी है। दाेनों ने तीन ओवरों की समाप्ति पर 15 रन बनाए हैं। इस समय शुभमन 5 जबकि त्रिपाठी 10 रन बनाकर खेल रहे हैं।

03:31 PM: कोलकाता और हैदराबाद के बीच मैच शुरू हो गया है। केकेआर के लिए शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने पारी का आगाज किया है। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने पहला ओवर फेंका है।

03:07 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, लॉकी फर्गुसन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

03:05 PM: सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विजय शंकर, राशिद खान, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी, टी नटराजन।

03: 00 PM: सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 srh vs kkr 35th match kkr vs srh live cricket score sunrisers hyderabad vs kolkata knight riders live match updates hindi commentary david warner eoin morgan Sheikh Zayed Stadium Abu Dhabi uae