फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: शेल्डन कॉटरेल ने 1 ही ओवर में लुटाए 30 रन, अनचाही लिस्ट में हुए शामिल

IPL 2020: शेल्डन कॉटरेल ने 1 ही ओवर में लुटाए 30 रन, अनचाही लिस्ट में हुए शामिल

आईपीएल में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा है। इस मैच में दर्शकों को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले। पंजाब ने...

IPL 2020: शेल्डन कॉटरेल ने 1 ही ओवर में लुटाए 30 रन, अनचाही लिस्ट में हुए शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Sep 2020 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा है। इस मैच में दर्शकों को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल के शानदार शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 223 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बल्लेबाजों के शानदार खेल के दम पर राजस्थान ने छह विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। राजस्थान की तरफ से राहुल तेवतिया ने मैच के 18 ओवर में तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की गेंदों पर पांच छक्के बटोरे। इसी के साथ शेल्डन ने आईपीएल इतिहास में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना लिया है।

IPL 2020: संजू सैमसन की धोनी से तुलना करने पर शशि थरूर पर भड़के गौतम गंभीर

दरअसल, वो उन गेंदबाजों में शुमार हो गए जिन्होंने किसी एक ओवर में 30 रन लुटाए हों। शेल्डन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लुंगी एंगिडी ने भी इसी सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शारजाह में एक ओवर में 30 रन लुटाए थे। इनके अलावा इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जॉर्डन और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के अशोक डिंडा ने 2017 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक ओवर में 30 रन खाए थे।

तेवतिया के 1 ओवर में 6 छक्के लगाने से चूकने पर युवी ने ली राहत की सांस

इसके अलावा 2018 में मावी ने केकेआर की ओर से खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 29 और ब्रावो ने भी इतने ही रन मुंबई इंडियन्स की तरफ से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए लुटाए थे। गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में 2011 में सबसे महंगा ओवर फेंका गया था, जिसमें इस में 37 रन बने थे। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कोच्ची टस्कर्स केरला के खिलाफ खेलते हुए प्रशांत परमेस्वरन के एक ओवर में 37 बनाए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें