DA Image
28 अक्तूबर, 2020|11:23|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: लगातार दूसरी बार संजू सैमसन बने मैच के बेस्ट खिलाड़ी, बताया अपनी सफलता का राज

sanju samson photo-twitter

शानदार फॉर्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन ने कहा कि पिछले एक साल से बल्लेबाजी में उनकी टाइमिंग अच्छी है लेकिन वह तब काफी निराश हो गए थे जब उनके कई नए प्रयोगों को कामयाबी नहीं मिल सकी। सैमसन ने पिछली दो पारियों में आक्रामक 74 और 85 रन बनाए। उन्होंने कहा कि मैं एक साल से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। मैने कई चीजें आजमाई थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी। उसके बाद काफी आत्ममंथन किया और खूब मेहनत की। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बड़े स्कोर वाले मैच में मैन ऑफ द मैच सैमसन ने कहा कि मैं पिछले साल से ही अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं। मैं बहुत अच्छी मनोदशा में हूं और अपने खेल में किसी तरह का बदलाव नहीं चाहता हूं। मैंने यह हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की। मैंने खुद से कहा कि मेरे पास इस शानदार खेल में 10 साल हैं और मुझे इन दस सालों में सब कुछ झोंक देना है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी तूफानी पारी की जमकर तारीफ करते हुए रविवार को पंजाब के खिलाफ दर्ज की गई रिकॉर्ड जीत को विशेष करार दिया। किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मयंक अग्रवाल (106) के शतक से दो विकेट पर 223 रन बनाए लेकिन रॉयल्स ने छह विकेट पर 226 रन बनाकर आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बना दिया। उसकी जीत के नायक सैमसन (85) और तेवतिया (53) रहे। तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलटा।

IPL 2020: पंजाब के खिलाफ रिकॉर्ड जीत के बाद राहुल तेवतिया बोले-खराब खेल कर भी खुद पर भरोसा था

स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि यह जीत विशेष है। क्या ऐसा नहीं है। तेवतिया का कॉटरेल के खिलाफ दिखाया गया प्रदर्शन लाजवाब था। हमने तेवतिया को जैसा नेट्स पर देखा था वही कॉटरेल के ओवर में दिखा। उसने जज्बा दिखाया। उसने टाइमआउट के दौरान मुझसे कहा था कि हम अब भी जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि कॉटरेल पर लगाए गए छक्कों से हमने वापसी की। इसके बाद जोफ्रा (आर्चर) ने फिर से लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पिछले मैच में चार छक्के लगाए थे और आज दो छक्के लगाए। इससे पहले गेंदबाजों ने भी अच्छी वापसी की क्योंकि एक समय लग रहा था कि हमें 250 रन के लक्ष्य का पीछा करना होगा।

पूरन ने बचाया छक्का, महान जोंटी रोड्स ने सम्मान में झुकाया सिर-VIDEO

स्मिथ ने सैमसन की तारीफ भी की जिन्होंने जोस बटलर का विकेट जल्दी निकलने के बाद कप्तान के साथ 81 रन की साझेदारी की थी। स्मिथ ने कहा कि संजू बहुत अच्छी तरह से हिट कर रहा था। वह हर किसी पर से दबाव हटा रहा था। यहां मैदान छोटा था लेकिन उसके शॉट किसी भी मैदान पर छह रन के लिए जाते। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनकी टीम को हार के बावजूद निराश होने की जरूरत नहीं है। राहुल ने कहा कि यही टी-20 क्रिकेट है। हमने कई बार ऐसा देखा है। हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। हमने कई चीजें अच्छी की लेकिन आपका जीत का श्रेय उन्हें देना होगा। दबाव में गेंदबाज गलतियां कर सकते हैं। हमें मजबूत वापसी करनी होगी।उन्होंने कहा कि मैं अपने गेंदबाजों के साथ हूं। एक मैच बुरा हो सकता है। अच्छी बात यह है कि ऐसा टूर्नामेंट के शुरू में हुआ है। हम मजबूत वापसी कर सकते हैं। इस तरह के छोटे मैदान पर बड़ा स्कोर वास्तव मायने नहीं रखता। गेंदबाज आखिरी ओवरों में रन लुटा रहे हैं।

तीन बड़े कारण, जिसके चलते राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब ने गंवाया मैच 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020: Sanju Samson won man of the match award against kings xi punjab reveals secret of his success