DA Image
16 अक्तूबर, 2020|8:45|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: संजू सैमसन ने पकड़ा अद्भुत कैच, सचिन तेंदुलकर को याद आया 1992 वर्ल्ड कप

sachin tendulkar sanju samson photo-lh collage

यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में धमाल मचा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नहीं चले जिससे उनकी टीम को तीसरे मैच में 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सैमसन ने इससे पहले पंजाब और चेन्नई के खिलाफ जोरदार बैटिंग करते हुए टीम को जिताया था साथ ही मैच ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था। केकेआर के खिलाफ बेशक संजू सैमसन का बल्ला शांत रहा लेकिन उन्होंने शानदार कैच लेकर फील्डिंग से भी सबको अपना फैन बना लिया है। उनकी तारीफ करने में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है।

केकआर के खिलाफ खेले गए मैच में संजू सैमसन ने टॉम करन की गेंद पर पैट कमिंस को अपना शिकार बनाया। कमिंस ने शॉर्ट पिच गेंद पर मिड ऑन की तरफ शॉट खेला जहां संजू सैमसन मौजूद थे और बेहद ही शानदार तरीके से उन्होंने यह कैच लपका। इस कैच के दौरान संजू को सिर में दर्द का भी एहसास हुआ। संजू सैमसन के इस शानदार कैच ने दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर  को भी अपना मुरीद बना लिया है। इतनी ही नहीं इस कैच के बाद सचिन को 1992 वर्ल्ड कप भी याद आ गया। सचिन ने ट्विटर पर सैमसन के इस कैच की तारीफ की और साथ ही बताया की 1992 विश्व कप में वेस्ट इंडीज के खिलाफ उन्होंने भी ऐसा कैच लपका था।

IPL 2020 खेल रहे जॉनी बेयरस्टो को झटका, ECB ने किया टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

सचिन ने ट्विटर पर संजू सैमसन की तारीफ कर लिखा कि मुझे पता है कि जब आपका सिर ग्राउंड में लगाता है तो कितनी दर्द होता है। 1992 वर्ल्ड कप के दौरान वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलते हुए मैंने भी ऐसा कैच पकड़ा था जब मुझे इसका एहसास हुआ था। इस मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए। टीम की ओर से एक बार फिर शुभमन गिल ने सर्वाधिक 47 रन बनाए।

उनके अलावा इयोन मोर्गन ने 34 जबकि आंद्रे रसेल ने  24 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने सर्वाधिक दो विकेट झटके। 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 50 रन से पहले पांच विकेट गंवा दिए। पिछले मैच के हीरो संजू सैमसन और राहुल तेवतिया भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और पूरी टीम 137 रनों पर सिमट गई। केकेआर की तरफ से शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवती ने दो-दो विकेट झटके।

दुबई में टीम को चीयर करने पहुंचे शाहरुख खान, नए लुक से किया हैरान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Sanju Samson stunning catch Praise From Sachin Tendulkar 1992 world cup Watch viral cricket video