DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2020:सचिन ने बताया, कैसे माइंड गेम खेलकर चहल ने लिया धोनी का विकेट
क्रिकेट

IPL 2020:सचिन ने बताया, कैसे माइंड गेम खेलकर चहल ने लिया धोनी का विकेट

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Tue, 13 Oct 2020 04:41 PM
IPL 2020:सचिन ने बताया, कैसे माइंड गेम खेलकर चहल ने लिया धोनी का विकेट

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो खुद को क्रिकेट से दूर नहीं रख पाते हैं। यही वजह है कि यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020(IPL2020) के हर मुकाबले पर वो अपनी नजर रखते हैं और मैच से जुड़ी बातें शेयर करते रहते हैं। सचिन ने शनिवार(10 अक्टूबर) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB,आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स(CSK,सीएसके) के बीच खेले गए मैच में चहल और थोनी के बीच चले माइंड गेम का जिक्र करते हुए आरसीबी के स्पिनर की जमकर तारीफ और इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चले इस खेल को काफी मजेदार बताया। 

सचिन ने आरसीबी और सीएसके के बीच खेले गए उस मुकाबले में चेन्नई की बल्लेबाजी के 16वें ओवर के बारे में बात करते हुए कहा कि इस ओवर में चहल धोनी के साथ चैस खेल रहे थे, जिसके चलते उस ओवर में धोनी 6 गेंदों में सिर्फ 9 रन बना सके थे और आखिरी गेंद पर आउट भी हो गए थे। सचिन ने उस ओवर की घटना को समझाते हुए बताया, 'जब धोनी बल्लेबाजी करने आए तो चहल ने गेंद अपने हाथ में ली और पहली बॉल धोनी के रेंज में फेंकी, जिसके चलते उस गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद चहल ने अगली गेंद पर लाइन बदलते हुए बॉल को लेग स्टंप की तरफ फेंका और स्पीड भी कम कर ली, उनको लगा कि अगर बैट का किनारा लगता है तो यहां एक मौका बनेगा। लेकिन धोनी ने उनकी चालाकी को समझ लिया और गेंद को डिफेंस कर दिया। चहल ने फिर से सोचना शुरु किया और ऐसा लग रहा था कि वो धोनी के साथ माइंड गेम खेल रहे हैं।'

सचिन ने और विस्तार से बताते हुए कहा, 'धोनी को लगा अगली गेंद भी उसी लाइन पर होगी, इसलिए वो थोड़ा लेग स्टंप की तरह चले गए, लेकिन चहल ने फिर से अपना शतरंज वाला दिमाग चलाया और गेंद को इस बार ऑफ स्टंप के बाहर फेंक दिया, जिसके चलते धोनी को गेंद तक पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। धोनी गेंद तक पहुंचे जरूर, लेकिन वो अपने शॉट में पावर नहीं लगा सके, जिसके चलते लॉन्ग ऑफ पर खड़े खिलाड़ी ने आसान सा कैच पकड़ लिया। इन दोनों के बीच चला यह माइंड गेम काफी इंटरेस्टिंग था, यह भले ही ज्यादा देर नहीं चला, लेकिन यह मजेदार था। चहल यह एक शानदार चैस मूव था।' इस मैच में धोनी ने 10 गेंदों में 6 रन बनाए थे और सीएसके की टीम को 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

संबंधित खबरें