DA Image
1 नवंबर, 2020|8:24|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: रुतुराज गायकवाड ने CSK के लिए बनाया ऐसा स्पेशल रिकॉर्ड, जो एमएस धोनी-सुरेश रैना भी नहीं बना सके

ruturaj gaikwad special record against kxip photo-twitter

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड की नाबाद 62 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को रविवार को नौ विकेट से हराकर आईपीएल-13 से विजयी विदाई ली और पंजाब को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पंजाब को प्लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना था लेकिन पंजाब को निराशाजनक बल्लेबाजी का नुकसान उठाना पड़ा। इस मैच में चेन्नई की तरफ से गायकवाड ने 49 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो सीएसके की तरफ से खुद कप्तान एमएस धोनी, टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना या अन्य धुरंधर बल्लेबाज नहीं बना पाया है।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 9 विकेट से हारी किंग्स XI पंजाब, प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई टीम

इस मैच में रुतुराज गायकवाड ने लगातार तीसरी बार अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही वो चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में लगातार तीन मैचों में फिफ्टी जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच से पहले उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 65 और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 72 रनों की आकर्षक पारी खेली थी। खास बात यह भी है कि उनकी तीनों फिफ्टी टीम के काम आईं और हर बार टीम मैच जीतने में सफल रही साथ ही तीनों मर्तबा उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

टी-20 टीम में रवींद्र जडेजा के चुने जाने पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल

इससे पहले पंजाब ने दीपक हुड्डा (नाबाद 62) के शानदार अर्धशतक से 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन यह स्कोर ऐसा नहीं था कि चेन्नई को कोई परेशानी हो पाती। चेन्नई ने गायकवाड के नाबाद अर्धशतक से 18.5 ओवर में एक विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस तरह टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली और साथ ही यह संकेत भी दे दिया कि वह अगले साल भी आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलेंगे। चेन्नई ने प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने के बाद लगातार तीन जीत हासिल की। चेन्नई ने इस दौरान बैंगलोर, कोलकाता और पंजाब को हराया। चेन्नई ने टूर्नामेंट का समापन छह जीत, आठ हार और 12 प्वॉइंट्स के साथ किया।

प्लेऑफ में जाने से चूका CSK, धोनी ने बताया अगले साल IPL में खेलेंगे या नहीं 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 ruturaj gaikwad become the first csk player who smash three consecutive fifties for team in indian premier league ms dhoni suresh raina