DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2020 RR vs SRH: सुनील नरेन और आर अश्विन को पीछे छोड़ राशिद खान ने अपने नाम किया यह अनोखा रिकॉर्ड

क्रिकेटIPL 2020 RR vs SRH: सुनील नरेन और आर अश्विन को पीछे छोड़ राशिद खान ने अपने नाम किया यह अनोखा रिकॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Mon, 12 Oct 2020 08:47 AM
IPL 2020 RR vs SRH: सुनील नरेन और आर अश्विन को पीछे छोड़ राशिद खान ने अपने नाम किया यह अनोखा रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने राहुल तेवतिया और रियान पराग की दमदार पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम को 5 विकेट से हराया। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में लगातार अंतराल पर विकेट चटकाए, लेकिन आखिरी के ओवरों में टीम के गेंदबाज बेअसर दिखाई दिए। हैदराबाद के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने इस मैच में भी लाजवाब गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। राशिद ने इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को आउट करने के साथ ही एक खास मामले में सुनील नरेन और अश्विन को पीछे छोड़ दिया।

'गब्बर' धवन की 69 रनों की पारी बेकार, बना डाले ये बड़े रिकॉर्ड्स

राशिद ने राजस्थान रॉयल्स की पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर जैसे ही रॉबिन उथप्पा को एलबीडब्ल्यू की अपील पर आउट किया, इसके साथ ही वो आईपीएल में एलबीडब्ल्यू द्वारा सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए। राशिद की गेंद पर आईपीएल में एलबीडब्ल्यू होने वाले उथप्पा 18वें बल्लेबाज बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के गेंदबाज सुनील नरेन (17) के नाम था। राशिद और नरेन के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर पीयूष चावला हैं, जबकि आर अश्विन चौथे नंबर पर हैं। 

तेवतिया को लेकर वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट हो गया वायरल, जानिए क्या लिखा

राशिद खान अबतक इस सीजन के 7 मैचों में कुल मिलाकर 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उनका इस साल इकॉनमी भी महज 5.03 का रहा है। अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने आईपीएल में ओवरऑल 53 मुकबालों में 65 विकेट चटकाए हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद को मिली हार

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों इस सीजन की अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा। टीम ने आईपीएल 2020 में अबतक 7 मैच खेले हैं, जिसमें वॉर्नर एंड कंपनी के हाथों 3 मैच में जीत लगी है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपना अगला मुकाबला मंगलवार (13 अक्टूबर) को इस सीजन फ्लॉप चल रही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दुबई में खेलना है।
 

संबंधित खबरें