DA Image
15 अक्तूबर, 2020|4:42|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: RR vs DC:अपना रिकॉर्ड टूटने पर डेल स्टेन ने की एनरिच नॉर्टेज की तारीफ,आर्चर को भी बताया बढ़िया गेंदबाज

dale-steyn  photo  ipl archive

इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League)के 13वें सीजन(IPL 2020) के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टेज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए का प्रदर्शन किया। इस मैच के दौरान उन्होंने आईपीएल की अबतक की सबसे तेज गेंद भी फेंकी, जिसके लिए उनकी हर तरह वाहवाही हो रही है। नॉर्टजे ने सबसे तेज गेंद के मामले में डेल स्टेन को पीछे छोड़ा, जिसके बाद खुद डेल स्टेन ने एनरिच नॉर्टजे की जमकर तारीफ करी है और साथ ही, जोफ्रा आर्चर और कगीसो रबाडा को भी बढ़िया तेज गेंदबाज बताया है। 

दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से काफी बेहतरीन तेज गेंदबाजी देखने को मिली। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर और दिल्ली की ओर से एनरिच नॉर्टजे और कगीसो रबाडा ने लाजवाब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इस मैच को लेकर तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ट्वीट करते हुए कहा, 'केजी, आर्चर, ऐना, मैंने इनको आज रात लाइव देखने के लिए पैसे दिए हैं। तेज गेंदबाजी काफी मजबूत है और इस कॉम्पिटिशन को इन तीनों ने डोमिनेट किया है।' आपको बता दें कि आईपीएल 2020 में डेल स्टेन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं और इस साल टीम की तरफ से शुरुआती दो मैच खेल चुके हैं। 

 

दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने राजस्थान की पारी के तीसरे ओवर में  गेंद से लगातार आग उगल रहे थे, उन्होंने इस ओवर में चार गेंद को 150 किलोमीटर प्रति घंटे की ऊपर की रफ्तार से फेंका था। नॉर्टेज द्वारा फेंकी गई ओवर की पांचवीं गेंद आईपीएल की अबतक की सबसे तेज गेंद थी, उस बॉल की स्पीड 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे थी। नॉर्टजे से पहले आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड डेल स्टेन के नाम था, जिन्होंने साल 2012 में 154.40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉल फेंकी थी। नॉर्टजे ने राजस्थान के खिलाफ खेले इस मुकाबले में 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 RR vs DC Dale Steyn admired anrich nortje jofra archer and kagiso rabada for their brillant bowling performance in indian premier league