DA Image
1 अक्तूबर, 2020|10:44|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा ICC का नियम, अंपायर से मिली कड़ी चेतावनी-VIDEO

robin uthappa warned by umpire for applying saliva on ball photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा कर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान को 175 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में रॉयल्स टॉम करन की फिफ्टी के बावजूद 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इस मैच में केकेआर की पारी के दौरान राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी खिलाड़ी रोबिन उथप्पा की लापरवाही सामने आई। उन्हें कोलकाता के खिलाफ खेले गए मैच में गेंद पर थूक लगाते देखा गया। इसके बाद उन्हें अंपायर द्वारा चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। 

बैटिंग में इस बार फेल रहे सैमसन, लेकिन फील्डिंग से जीता फैन्स का दिल

कोरोना वायरस को लेकर आईसीसी ने कई नियम बनाए हैं उनमें से एक लार का इस्तेमाल भी है जिसे बैन कर दिया गया है। आईसीसी के नियम के अनुसार गेंद चमकाने के लिए थूक लगाने पर एक टीम को प्रति पारी दो बार चेतावनी दी जा सकती है। लेकिन ऐसा बार-बार करने पर पेनल्टी के तौर पर बल्लेबाजी कर रही टीम को पांच रन दिए जाने का प्रावधान भी है। इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के दौरान खिलाड़ी गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करते थे। इसके अलावा आईपीएल में भी यह नियम लागू था। यहां भी किसी खिलाड़ी को लार का इस्तेमाल करते हुए नहीं देखा गया।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को मिली टूर्नामेंट में पहली हार, कप्तान स्टीव स्मिथ ने किसको ठहराया जिम्मेदार

यह वाकया तब हुआ जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान तीसरे ओवर की चौथी पर रोबिन उथप्पा ने सुनील नारायण का आसान कैच छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने गेंद पर लार लगाकर बॉल वापस गेंदबाज जयदेव उनादकट को वापस दी। इस मैच में रोबिन उथप्पा बल्ले से अपनी टीम के लिए खास योगदान नहीं दे सके और सात गेंदों में दो रन बनाकर युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी का शिकार बने। उनका कैच शिवम मावी ने लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Robin Uthappa accidentally applies saliva on the ball during RR vs KKR video viral on internet