फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: कोच रिकी पोंटिंग ने भी माना, इस मामले में कमजोर साबित हुई है दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020: कोच रिकी पोंटिंग ने भी माना, इस मामले में कमजोर साबित हुई है दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के प्वॉइंट टेबल की टॉप टीमों में से एक दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने स्वीकार किया कि उनकी टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना चिंता का विषय बना हुआ है और अगर उसे लगातार तीन मैच गंवाने के...

IPL 2020: कोच रिकी पोंटिंग ने भी माना, इस मामले में कमजोर साबित हुई है दिल्ली कैपिटल्स
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 28 Oct 2020 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के प्वॉइंट टेबल की टॉप टीमों में से एक दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने स्वीकार किया कि उनकी टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना चिंता का विषय बना हुआ है और अगर उसे लगातार तीन मैच गंवाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अगले दोनों मैच जीतने हैं तो इसमें तुरंत सुधार करना होगा। बेहतरीन शुरुआत के बाद दिल्ली ने लगातार तीन मैच गंवाए हैं और इनमें से दो मौकों पर वह लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहा। इनमें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को मिली हार भी शामिल है। अभी वह आईपीएल प्वॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है।

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह न मिलने पर भड़के हरभजन सिंह, कहा- कुछ लोगों के लिए अलग नियम है

पोंटिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह चिंता का विषय है। जब हमने पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो हमने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने दिया। हमें इसमें बेहतर खेल दिखाना होगा। हमें पहले गेंदबाजी करते हुए अच्छी गेंदबाजी करने और लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि अभी तक यह हमारे अनुकूल नहीं रहा। दिल्ली कैपिटल्स को अब प्वॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही मुंबई इंडियंस और दूसरे स्थान पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना है। पोंटिंग ने कहा कि हमें टूर्नामेंट की शुरुआत से ही इसका अंदाजा था कि क्वालीफाई करने के लिए लगभग कितने प्वॉइंट्स की जरूरत पड़ती है। हमने सात जीत जल्दी हासिल कर दी और अब लगातार तीन मैच गंवा बैठे। हमें जीत की लय फिर से हासिल करनी होगी।

वॉर्नर ने बताया, दिल्ली के खिलाफ किन दो खिलाड़ियों की वजह से मिली जीत

उन्होंने कहा कि हम अपने आखिरी दो मैच मुंबई और बैंगलोर के खिलाफ खेलेंगे और अभी हम जिस तरह से खेल रहे हैं अगर वैसा ही खेलते हैं तो इन दो मैचों को जीतना हमारे लिए मुश्किल हो जाएगा। इसलिए हमें जल्द से जल्द चीजों में बदलाव करना होगा। रिद्धिमान साहा ने जॉनी बेयरस्टो की जगह टॉप ऑर्डर में उतरकर सनराइजर्स की तरफ से 45 गेंदों पर 87 रन की धमाकेदार पारी खेली और पोंटिंग ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की इस पारी से वह हैरान थे।

पोंटिंग ने कहा कि हम जानते थे कि केन विलियमसन की वापसी हो सकती है और बेयरस्टो को बाहर बैठना होगा जिसका मतलब है कि साहा की विकेटकीपर के रूप में वापसी होगी। हमने सुबह इस पर चर्चा की थी कि साहा और केन के खिलाफ कैसे खेलना है। उन्होंने कहा कि साहा ने आज बेहतरीन बल्लेबाजी की। उसने वास्तव में मुझे थोड़ा हैरान कर दिया। मैं जानता हूं कि वह खतरनाक खिलाड़ी है लेकिन उसने लंबे समय बाद वापसी की और बेहतरीन पारी खेली। उनकी पारी ने मैच में अंतर पैदा किया।

बुमराह ने बताया, बैंगलोर के खिलाफ क्या होगी मुंबई के गेंदबाजों की नीति

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें