फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2020 RCB vs KKR: केकेआर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, किंग्स इलेवन पंजाब का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ा

IPL 2020 RCB vs KKR: केकेआर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, किंग्स इलेवन पंजाब का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ा

आईपीएल 2020 के 39वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। केकेआर का मजबूत बल्लेबाजी क्रम आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ ताश के पत्तों की तरह...

IPL 2020 RCB vs KKR: केकेआर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, किंग्स इलेवन पंजाब का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ा
Shubham Mishraलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Oct 2020 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2020 के 39वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। केकेआर का मजबूत बल्लेबाजी क्रम आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। टीम की तरह से सबसे ज्यादा रन कप्तान मोर्गन (30) रन के बल्ले से निकले और टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 84 रन ही बना सकी। जवाब में आरसीबी की टीम इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते केकेआर की टीम ने पंजाब को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के एक शर्मनाक रिकॉर्ड में खुद को शामिल कर लिया है। 

IPL 2020 RCB vs KKR: मोहम्मद सिराज ने बताया अपनी सफलता का राज, कहा- इस बल्लेबाज को आउट करके मिली सबसे

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवर खेलने के बाद सबसे कम रन बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। केकेआर ने इस मैच में 20 ओवर बैटिंग करने के बाद 84 रन बनाए, जो कि आईपीएल के इतिहास में 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद सबसे कम स्कोर है। केकेआर की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को इस लिस्ट में अब पीछे छोड़ दिया है। पंजाब की टीम ने साल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 92 रन बनाए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का नाम है, जिन्होंने 2011 में राजस्थान के खिलाफ 94 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। 

Point Table: RCB ने मुंबई को छोड़ा पीछे, KKR की मुश्किलें बढ़ीं

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने आबु धाबी में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले खत्म होने तक टीम ने अपने शुरआती चार बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। इसके बाद भी टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और 20 ओवर में 84 रन ही बना सकी। आरसीबी की तरफ से इस मैच में मोहम्मद सिराज ने गेंद से कहर बरपाते हुए 4 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। सिराज वो गेंदाज थे, जिन्होंने केकेआर के टॉप ऑर्डर की पूरी तरह से कमर तोड़ दी। बैंगलोर के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बीच के ओवरों में केकेआर के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया और अपने स्पेल में 15 रन देकर दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस को चलता किया। कोलकाता की टीम ने इस सीजन खेले 10 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, जबकि इतने ही मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब बाकी बचे 4 मैचों में से तीन में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper